Buffalo produced in court

कोर्ट में हुई भैंस की पेशी, पिछले 11 साल पहले दर्ज हुआ था मामला, वजह जानकर वकील भी हैरान

कोर्ट में हुई भैंस की पेशी, पिछले 11 साल पहले दर्ज हुआ था मामला, वजह जानकर वकील भी हैरान! Buffalo produced in court

Edited By :   Modified Date:  August 11, 2023 / 02:29 PM IST, Published Date : August 11, 2023/2:29 pm IST

नई दिल्ली। Buffalo produced in court कोर्ट न्याय का द्वार होता है। यहां इंसान की पेशी होती है और अपने न्याय की गुहार के लिए भी आते हैं। लेकिन क्या हो जब कोई जानवर कोर्ट में पेशी के लिए हाजिर हो जाए। ऐसा ही अनोखा मामला राजस्थान के जयपुर से सामने आया है। जहां भैंस की बाकायदा पेशी हुई। जिसे देखकर वकील के भी होश उड़ गए। जानें ऐसा क्या हुआ कि भैंस को कोर्ट में पेश होना पड़ा।

Read More: अपराधियों के हौसले बुलंद, सरेआम युवक को मारी गोली, फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया में किया अपलोड 

Buffalo produced in court मिली जानकारी के अनुसार, मामला बिशनपुरा नींदड़ बालाजी का है। यहां के रहने वाले 48 साल के चरण सिंह सेरावत की 3 भैंस चोरी हो गई थी। जिसके बाद वे थाने में मामला दर्ज करावाया था। पुलिस ने उनकी भैंस और आरोपी की तलाश कर रही थी। जिसके बाद आरोपी अरशद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से 2 भैंस बरामद भी किए। भैंस वापस मिलने के बाद पुलिस ने उनके मालिक को सौंप दिए। लेकिन वकील ने उनकी भैंस की पहचान के लिए कोर्ट में पेश कर दिया।

Read More: Kawardha News: उद्घाटन के कुछ दिनों बाद ही आश्रम की भवन में हुई दरारें, ठेकेदार की लापरवाही और मनमानी आई सामने

आपको बता दें कि मामला 26 जुलाई 2012 का है। लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। मामले में कोर्ट ने भैंस को पेश करने को कहा। जिस पर भैंस मालिक चरण सिंह भैंस को गाड़ी में लेकर चोमू महानगर मजिस्ट्रेट क्रम संख्या- 10 पहुंचे भैंस को कोर्ट परिसर में देख क्या वकील और क्या लोग देखते ही रह गए। कोर्ट परिसर में कौतूहल के बीच गवाह सुभाष चौधरी भी कोर्ट आ पहुंचा। इसके बाद कोर्ट परिसर में गवाह ने भैंस की पहचान की फिर मालिक चरण सिंह को वापस अस्थाई तौर पर भैंस सुपुर्द कर दी गई। क्योंकि मामले में केस दर्ज था तो कोर्ट की कार्यवाही भी शुरू हुई। फिलहाल मामला कोर्ट में लंबित है। इसी मामले में जयपुर के पास चौमू कोर्ट में सुनवाई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें