एक ही पार्टी के नौ विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज, मुख्यमंत्री का घेराव करने का लगा आरोप | Case registered against nine Punjab MLAs for gheraoing Haryana CM

एक ही पार्टी के नौ विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज, मुख्यमंत्री का घेराव करने का लगा आरोप

एक ही पार्टी के नौ विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज, मुख्यमंत्री का घेराव करने का लगा आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : March 16, 2021/10:27 am IST

चंडीगढ़, 16 मार्च (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का यहां विधानसभा के बाहर पिछले हफ्ते घेराव करने की कथित तौर पर कोशिश करने को लेकर चंडीगढ़ पुलिस ने पंजाब के नौ शिअद विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। प्राथमिकी में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के शरणजीत सिंह ढिल्लों और विक्रम सिंह मजीठिया सहित अन्य विधायकों को नामजद किया गया है।

read more: राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

चंडीगढ़ पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 186 (लोक सेवक को सरकारी कामकाज करने में बाधा पहुंचाना), 323 (जानबूझ कर चोट पहुंचाने के लिए सजा) और 341 ( अवैध तरीके से रोकना) सहित अन्य संबद्ध धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया है।

read more: अवैध कोयला खनन मामला: पश्चिम बंगाल में पांच स्थानों पर सीबीआई का छापा

गौरतलब है कि शिअद विधायकों ने 10 मार्च को विधानसभा भवन के बाहर खट्टर का घेराव किया था और केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ राज्य विधानसभा में एक प्रस्ताव पारित करने की मांग की थी। इसके बाद, हरियाणा विधानसभा सचिवालय ने खट्टर के साथ कथित बदसलूकी करने को लेकर पंजाब के विधायकों के एक समूह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का फैसला किया था।

read more: केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी, विपक्ष के नेता चेन्नीथला ने न…

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने इस घटना की सोमवार को निंदा की और सदन को सूचित किया कि पंजाब से शिअद विधायकों के एक समूह ने पिछले हफ्ते हरियाणा के मुख्यमंत्री का उस वक्त कथित तौर पर घेराव करने और उन पर हमला करने की कोशिश की, जब वह मीडिया से बात कर रहे थे।