अवैध कोयला खनन मामला: पश्चिम बंगाल में पांच स्थानों पर सीबीआई का छापा | Illegal coal mining case: CBI raids five locations in West Bengal

अवैध कोयला खनन मामला: पश्चिम बंगाल में पांच स्थानों पर सीबीआई का छापा

अवैध कोयला खनन मामला: पश्चिम बंगाल में पांच स्थानों पर सीबीआई का छापा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : March 16, 2021/10:54 am IST

नयी दिल्ली, 16 मार्च (भाषा) सीबीआई ने अवैध कोयला खनन मामले में पश्चिम बंगाल में पांच स्थानों पर मंगलवार को छापे मारे।

इस घोटाले का कथित सरगना अनूप मांझी है।

अधिकारियों ने बताया कि दुर्गापुर, आसनसोल और बांकुड़ा में मांझी के कथित सहयोगी एवं कारोबारी अमित अग्रवाल के पांच परिसरों पर छापे मारे जा रहे हैं।

यह कार्रवाई ऐसे समय में की जा रही है, जब पश्चिम बंगाल में 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए आठ चरणीय चुनाव 27 मार्च से शुरू होने वाले हैं।

भाजपा इस चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के लिए जोरदार मुहिम चला रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल ने 2011 और 2016 विधानसभा चुनावों में राज्य में जीत हासिल की थी।

सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद एवं ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा एवं उनकी पत्नी की बहन मेनका गंभीर से भी मामले में हाल में पूछताछ की थी।

करोड़ों रुपये की कोयला चोरी का घोटाला राज्य के कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों में ईसीएल खदानों से संबंधित है।

सीबीआई ने कोयला चोरी के गिरोह के कथित सरगना अनूप माझी उर्फ लाला, ईसीएल के महाप्रबंधक अमित कुमार धर और जयेश चंद्र राय, ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, कुनुस्तोरिया इलाके के सुरक्षा निरीक्षक धनंजय राय और कजोरा इलाके के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ पिछले साल नवंबर में प्राथमिकी दर्ज की थी।

भाषा

सिम्मी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)