central govt failed to protect hindus and kashmiri pandits ncp blame

राकांपा का बड़ा आरोप, हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों की रक्षा करने में विफल रही केंद्र सरकार

ncp blame on central govt: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : June 5, 2022/2:04 pm IST

मुंबई।  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए आरोप कहा कि केंद्र सरकार हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों के जीवन की रक्षा करने में विफल रही है। राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश तपासे ने एक बयान में कहा कि भाजपा नेताओं ने “द कश्मीर फाइल्स” (फिल्म) को अपने राजनीतिक हित साधने के लिए प्रचारित किया।

Read more : अजय सिंह बिष्‍ट से कैसे बने योगी आदित्यनाथ ? जानिए एक संन्यासी से दोबारा CM बनने तक का सफर 

तपासे ने कहा कि महाराष्ट्र ही एकमात्र राज्य है जिसने विस्थापित कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा दी जबकि भाजपा ने केवल उनकी भावनाओं से खिलवाड़ किया।“हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों के जीवन की रक्षा करने में मोदी सरकार बुरी तरह विफल रही है। देश के गृहमंत्री के तौर पर, देश के नागरिकों की जान बचाना अमित शाह का कर्तव्य है।”

Read more : कानपुर हिंसा के बाद अब बरेली में भी बवाल, 3 जुलाई तक धारा 144 लागू, इस मुस्लिम धर्मगुरु ने दी है बड़े प्रदर्शन की चेतावनी 

उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में आतंकवाद का फिर से उभार और लक्षित हत्याओं से खुफिया विभाग की विफलता का पता चलता है। राकांपा नेता ने कहा कि शाह को व्यक्तिगत रूप से सभी कश्मीरी नागरिकों के जीवन की रक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। तपासे ने कहा कि नरेंद्र मोदी नीत भाजपा सरकार ने घाटी में कश्मीरी पंडितों की सुरक्षित वापसी का वादा किया था, लेकिन यह भी एक और “जुमला” निकला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने कश्मीरी पंडितों को उनके मूल क्षेत्र में बसाने के लिए कोई ठोस कार्य नहीं किया।

 
Flowers