Buldozar political in delhi

दिल्ली में अब ‘बुलडोजर राजनीति’ AAP ने कहा- चार मंदिरों को ध्वस्त करेगा केंद्र, नोटिस जारी

Buldozar political in delhi : केंद्र सरकार ने दिल्ली के सरोजिनी नगर इलाके में चार मंदिरों को ध्वस्त करने का कदम उठाया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : May 4, 2022/12:26 am IST

नयी दिल्ली,  Buldozar politics in Delhi : आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राष्ट्रीय राजधानी में ”बुलडोजर राजनीति” करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने दिल्ली के सरोजिनी नगर इलाके में चार मंदिरों को ध्वस्त करने का कदम उठाया है।

यह भी पढ़ें:  ‘जहां भी लाउडस्पीकर पर सुनाई दे अजान, तो वहां करें हनुमान चालीसा का पाठ’, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने किया ऐलान

यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आप नेता आतिशी ने कहा कि केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय ने इन चार मंदिरों को ”ध्वस्त किये जाने का नोटिस” भेजा है। आतिशी ने चेतावनी देते हुए कहा, दिल्ली के लोग ऐसी ”गुंडागर्दी” को ”सहन” नहीं करेंगे। कालकाजी से विधायक आतिशी ने कहा कि भाजपा सरकार ने इस तरह की कार्रवाई के लिए ”उचित प्रक्रिया” का पालन किए बिना इन चार मंदिरों को ध्वस्त करने के लिए नोटिस जारी किया है।

उन्होंने आरोप लगाया, ”भाजपा पिछले कई दिनों से दिल्ली में बुलडोजर की राजनीति कर रही है। इसके नेता और पार्षद पैसे नहीं देने पर लोगों को उनके मकानों और दुकानों पर बुलडोजर चलाने की धमकी दे रहे हैं।”

यह भी पढ़ें: केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला, सीबीआई ने आधिकारिक आवास ‘क्लिफ हाउस’ का किया निरीक्षण

उन्होंने कहा, ”भाजपा की गुंडागर्दी, रंगदारी और बुलडोजर की राजनीति अब दिल्ली के मंदिरों के दरवाजे तक पहुंच गई है।” आप नेता ने केंद्रीय मंत्रालय के नोटिस की प्रतियां भी दिखाईं, जिनके बारे में उन्होंने दावा किया किया कि इन्हें अधिकारियों ने चार में से तीन मंदिरों के प्रवेश द्वार पर चिपकाया था। इनमें सरोजिनी नगर क्षेत्र में प्राचीन शिव मंदिर, एच ब्लॉक में साई मंदिर और जे ब्लॉक में शनि मंदिर शामिल है।

यह भी पढ़ें: सीएम का एजेंडा सेट… बीजेपी अपसेट! क्या भाजपा के पास सरकार की इस मजबूत देसी सरकार वाली छवि का कोई विकल्प है?

आम आदमी पार्टी ने हाल में कहा था कि केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय ने दिल्ली के श्रीनिवासपुरी में मंदिर परिसर में अवैध संरचनाओं को ध्वस्त करने के अपने कदम के तहत मंदिर में रहने वालों को बेदखली का नोटिस जारी किया था।

इस कदम की निंदा करते हुए, आतिशी के नेतृत्व में पार्टी के नेताओं ने 23 अप्रैल को श्रीनिवासपुरी में नीलकंठ महादेव मंदिर के पास विरोध प्रदर्शन किया था और केंद्र को इसे नहीं गिराने देने का संकल्प लिया था।

यह भी पढ़ें: दूसरी लड़की के साथ सात फेरे लेने की तैयारी में था युवक, तभी पुलिस के साथ अचानक आ धमकी पत्नी