Raj Thackeray said that Hanuman Chalisa will be recited if there is azaan from loudspeaker

‘जहां भी लाउडस्पीकर पर सुनाई दे अजान, तो वहां करें हनुमान चालीसा का पाठ’, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने किया ऐलान

'जहां भी लाउडस्पीकर पर सुनाई दे अजान, तो वहां पढ़ें हनुमान चालीसा' : Raj Thackeray said that Hanuman Chalisa will be recited if there is azaan from loudspeaker

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : May 3, 2022/9:59 pm IST

azaan from loudspeaker महाराष्ट्र में इन दिनों लाउडस्पीकर लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। इसी बीच अब नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने एक बड़ा ऐलान किया है। राज ठाकरे ने कहा है कि जहां भी लोग अजान सुनें वहीं लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करें। राज ठाकरे ने कहा कि मैं सभी हिंदुओं से अपील करता हूं कि कल, 4 मई को अगर आप लाउडस्पीकरों पर अजान सुनते हैं, तो उन्हीं जगहों पर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएं। तभी उन्हें इन लाउडस्पीकरों से होने वाली मुश्किलों का एहसास होगा।

Read more : राजनांदगांव SP संतोष सिंह की पहल, ‘निजात’ अभियान का दिख रहा असर, चार माह में 1154 मामले दर्ज, लोग हो रहे जागरूक 

उन्होंने कहा, मैं महाराष्ट्र के सीएम से अपील करता हूं कि वर्षों पहले शिवसेना प्रमुख हिंदू हृदय सम्राट श्री बालासाहेब ठाकरे ने कहा था कि सभी लाउडस्पीकरों को चुप कराने की जरूरत है। क्या आप इसे सुनने जा रहे हैं? या आप किस गैर-धार्मिक शरद पवार का अनुसरण करने जा रहे हैं जिन्होंने आपको सत्ता में बनाए रखा है।

Read more : पेट में छुपाकर विदेशी महिला ला रही थी करोड़ों की हेरोइन, जयपुर एयरपोर्ट में हुआ खुलासा 

औरंगाबाद में राज ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज

इससे पहले राज ठाकरे के खिलाफ औरंगाबाद में एक एफआईआर दर्ज की गई। इसमें उन पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावा, मुंबई समेत महाराष्ट्र भर में मनसे नेताओं को नोटिस दिए जा रहे हैं। इसमें चेतावनी दी जा रही है कि अगर किसी तरह की गड़बड़ी की अथवा सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो सीधे तौर पर नुकसान की वसूली की जाएगी।

Read more :  कोपेनहेगन में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित कर रहे पीएम मोदी, देखें लाइव 

राउत बोले-  रची जा रही दंगे की साजिश

इससे पहले आज औरंगाबाद रैली को लेकर राज ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज करने के मामले में संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के खिलाफ साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी है कि राज्य के बाहर से लोगों को लाया जा रहा है और दंगे की साजिश रची जा रही है। राज्य सरकार और पुलिस इसे संभालने में सक्षम हैं। संजय राउत से जब मनसे प्रमुख राज ठाकरे के लाउडस्पीकर पर अल्टीमेटम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, यहां उद्धव ठाकरे की सरकार है। क्या अल्टीमेटम? ये यहां काम नहीं करता है। महाराष्ट्र में अल्टीमेटम राजनीति नहीं चलेगी। यहां केवल ठाकरे सरकार का शब्द काम करेगा।

Read more :  सीरम इंस्टीट्यूट ने कोवैक्स की कीमत घटाई, प्रत्येक खुराक के लिए अब इतने रूपए का करना होगा भुगतान 

पुलिसबलों की छुट्टियां कैंसिल

मनसे प्रमुख राज ठाकरे के ऐलान के बाद महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट पर आ गई है। उसने अपने सभी पुलिसबल की छुट्टियों को कैंसिल कर दिया है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट और तैयार रहने का निर्देश दिया है।