Date of Soren Cabinet Expansion Changed

Champai Soren Cabient: आज नहीं होगा चंपई कैबिनेट का विस्तार, इस वजह से बदली गई तारीख, जानें पूरी खबर

Date of Soren Cabinet Expansion Changed चंपई कैबिनेट का आज नहीं होगा विस्तार, अब 16 फरवरी को होगा कैबिनेट विस्तार

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2024 / 09:36 AM IST, Published Date : February 8, 2024/9:34 am IST

Date of Soren Cabinet Expansion Changed: झारखंड। झारखंड में नई सरकार के अस्तितृव में आने के बाद सभी को मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार है। सभी में उत्सुकता है कि किसे सोरेन कैबिनेट में जगह मिलेगी। लेकिन इसके लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। आपको बता दें आज चंपई कैबिनेट का विस्तार नहीं होगी। अब 16 फरवरी को कैबिनेट विस्तार होगा। पहले 8 फरवरी की तारीख तय की गई लेकिन अब इसे बदलकर 16 फरवरी कर दिया गया। ये फैसला राहुल गांधी की व्यस्ताओं के कारण लिया गया है।

Date of Soren Cabinet Expansion Changed: अब 16 फरवरी को रांची स्थित राजभवन के बिरसा मंडप में शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। बता दें इससे पहले भारी राजनीतिक उठापटक के बाद चंपई सोरेन ने 2 फरवरी को सीएम पद की शपथ ली थी। चंपई सोरेन के साथ 2 फरवरी को आरजेडी और कांग्रेस के एक-एक विधायक ने मंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहें है कि मंत्रिमंडल में सोरेन के भाई बसंत सोरेन को भी जगह मिल सकती है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि उन्हें प्रदेश के डिप्टी सीएम का दायित्व सौंपा जा सकता है।

Date of Soren Cabinet Expansion Changed: झारखंड में गठबंधन सरकार में कुल 47 विधायक हैं जिनमें एक आरजेडी और 17 कांग्रेस के विधायक हैं। सोरेन की इस कैबिनेट में आरजेडी के एकमात्र विधायक की एंट्री हो चुकी है अब देखना ये होगा कि आखिर सोरेन की नई टीम में कांग्रेस के कितने विधायकों को जगह मिलेगी ये तस्वीर 16 फरवरी को क्लियर हो जाएगी। साथ ही ये भई साफ हो जाएगा कि इस बार टीम में नए लोगों को मौका दिया जाएगा या फिर हेमंत सोरेन सरकार के ही मंत्री ही रिपीट किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Harda Factory Blast Update: आज भी जारी है मलबा हटाने का काम, लापता लोगों की तलाश जारी

ये भी पढ़ें- MP Assembly Budget Session 2024: आज विधानसभा में पेश होगा सप्लीमेंट्री बजट, सदन में गूंजेगा हरदा पटाखा फैक्ट्री का मामला

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें