बाटला हाउस से चला रहा था धर्म परिवर्तन कराने वाली गैंग ! 1000 लोगों का कराया धर्मांतरण, विदेश से होती थी फंडिंग

बाटला हाउस से चला रहा था धर्म परिवर्तन कराने वाली गैंग ! 1000 लोगों का कराया धर्मांतरण, विदेश से होती थी फंडिंग

Edited By: , June 21, 2021 / 08:47 AM IST

लखनऊ। ब्रेन वॉश कर  धर्म परिवर्तन करने के मामले में उत्तरप्रदेश एटीएस ने एक रैकेट का खुलासा किया है । पुलिस ने दो आरोपियों  उमर गौतम और जहांगीर आलम को को गिरफ्तार किया है।  इन लोगों पर अब तक 1000 लोगों के धर्मांतरण कराने का आरोप है। उमर गौतम और जहांगीर आलम  मूक बधिर, महिलाएं और बच्चों को बहला फुसला कर धर्म परिवर्तन कराते थे।

Read More News:  जंगल, नदी, नाले और पहाड़ को पार कर ग्रामीणों को ना सिर्फ टीके लगा रहे, बल्कि स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी दे रहे स्वास्थ्यकर्मी

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने  बताया कि पहले विपुल विजयवर्गीय और कासिफ को हिरासत में लिया गया था।  इनसे  पूछताछ में जानकारी मिली की  धर्म परिवर्तन कराने में  बड़ा गैंग सक्रिय है । ये गैंग लोगों को प्रलोभन देकर का धर्म परिवर्तन कराता है। इस गैंग का सबसे सक्रिय सदस्य  उमर गौतम है, जो बाटला हाउस जामिया नगर का रहने वाला है। इसने भी अपना धर्म परिवर्तन किया है।

Read More News: मशहूर एक्ट्रेस से यौन शोषण के मामले में गिरफ्तार हुए पूर्व मंत्री, कोर्ट ने दो जुलाई तक भेजा न्यायिक हिरासत में

विदेशी फंडिंग के जरिए कराया हजारों का  धर्म परिवर्तन

पुलिस ने इनके एक और साथी मुफ्ती काजी जहांगीर आलम को  गिरफ्तार किया है।  पुलिस पूछताछ में ये बात सामने आई है कि इन्होंने  लगभग 1000 लोगों को प्रलोभन और पैसे देकर धर्मांतरण किया गया। एडीजी के बताए मुताबिक  इन्हें विदेशों से फंडिंग मिलती थी।

Read More News: महावैक्सीनेशन अभियान में अपने क्षेत्रों में मौजूद रहेंगे मंत्री, टीकाकरण अभियान को मिला कांग्रेस का समर्थन 

कई शहरों में में फैला था रैकेट
पुलिस ने बताया कि लखनऊ में एटीएस ने एक प्रकरण दर्ज किया था।  इसमें दो लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा एक संस्था और अन्य लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया  है। इस गैंग के  निशाने पर मूक-बधिर बच्चे और महिलाएं होती थी। ये इनका  धर्म परिवर्तन कराकर दूसरे धर्म के लोगों से शादी करा देते थे।  गैंग  नोएडा, कानपुर, मथुरा, वाराणसी जिलों में सक्रिय थी।

Read More News: Exclusive: मेडिकल यूनिवर्सिटी फर्जीवाड़ा! हटाई गई परीक्षा नियंत्रक को फिर किया बहाल 

गौतम से बन गया मुस्लिम
जानकारी के मुताबिक  ‘उमर गौतम खुद ने हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाया था। इसने  यूपी के अन्य जनपदों के गैर मुस्लिम मूकबधिर, महिलाओं और बच्चों का सामूहिक रूप से धर्म परिवर्तन कराया है। उमर और उसका एक साथी बाटला हाउस जामिया नगर से एक संगठन का संचालन करते हैं। इसका  मुख्य उद्देश्य गैर मुस्लिमों का धर्म परिवर्तन कराना है। धर्म परिवर्तन करने वालों को  बैंक खातों और अन्य माध्यमों से बड़ी रकम उपलब्ध कराई जाती थी।