Changes in the rules for taking ration

राशन लेने के नियमों में हुआ बदलाव! खाद्य विभाग ने ऐसे लोगों पर लगाई पाबंदी, जानें नए नियम

Changes in the rules for taking ration : ऐसे में अगर आप फ्री राशन का लाभ उठाते हैं होने वाले इन नियमों को जरूर जान लें।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : September 26, 2022/4:53 pm IST

नई दिल्ली। राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर आई है। खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग की ओर से नियमों में फिर से बदलाव के संकेत दिए हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे कार्ड धारकों को राशन लेने में आ रही तकलीफों को दूर किया जा सकेगा। ऐसे में अगर आप फ्री राशन का लाभ उठाते हैं होने वाले इन नियमों को जरूर जान लें।

यह भी पढे़ं :  कट… बोलने पर भी खुद को कंट्रोल नहीं कर पाए ये स्टार्स, किसिंग सीन करते समय हो गए बेकाबू

होगा ये बड़ा बदलाव

सरकारी दुकान से आप भी फ्री में राशन लेते हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल राशन लेने वाले पात्र लोगों के मानकों में बदलाव होने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार की ओर से नए मानक की तैयारी की जा रही है। वहीं इसका मसौदा भी तैयार हो गया है। साथ ही राज्य सरकारों के साथ बैठक की प्रक्रिया को भी किया जा रहा है।

यह भी पढे़ं :  नवरात्रि के पहले ही दिन सरकारी कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, सरकार ने DA से पहले किया ये बड़ा ऐलान

करोड़ों परिवार को मिल रहा फायदा

रिपोर्ट की माने तो देश में अभी लगभग करीब 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन की सुविधा का फायदा मिल रहा है। उल्लेखनीय है कि देश में जब कोरोना का प्रकोप था तब केंद्र सरकार ने फ्री राशन की सुविधा का ऐलान किया था, इसके बाद से कई लोग फर्जी तरीके से फ्री राशन की सुविधा का फायदा ले रहे थे। अब इस पर लगामा लगाने के लिए नियमों में बदलाव किया जा रहा है। वहीं खाद्य विभाग ने पात्र और अपात्र लोगों की छटनी भी की है।

और भी है बड़ी खबरें…