Cinema house opened in Kashmir after 30 years, know which films will be

30 साल बाद कश्मीर में खुला सिनेमा घर, जानें इस ऐतिहासिक दिन में दिखाई जाएंगी कौन सी फिल्में

Cinema house opened in Kashmir after 30 years, know which films will be shown on this historic day

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : September 20, 2022/12:48 pm IST

Cinema house opened in Kashmir after 30 years; श्रीनगर :जम्मू कश्मीर की जनता अब जल्द ही सिनेमा देखने का आनंद ले सकेगी। बता दें कि कश्मीरी पंडितो के ऊपर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को देश में खूब पसंद किया आया। वही इस फिल्म को लेकर जिस तरह से निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कश्मीरी पंडितों का दर्द दुनिया को दिखाया वो काबिले तारीफ है। वही इस फिल्म के लिए विवेक अग्निहोत्री को खूब सराहना मिली।

यह भी पढ़े: सामने आया बाबा महाकाल के दरबार का भव्य नजारा, देखकर आप भी कहेंगे- हम भी उज्जैन आएंगे महादेव

कश्मीर में शुरू हुआ मल्टीप्लेक्स

Cinema house opened in Kashmir after 30 years: वही अब कश्मीर की जनता को सालों के बाद मिलने जा रही मल्टीप्लेक्स की सौगात को लेकर जनता में एक अलग ही खुशी है। बता दें कि 3 दशक के बाद घाटी में एक बार फिर लोगों को एंटरटेनमेंट का सहारा मिलने वाला है। वही इस बारे में जानकारी देते हुए जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को संवाददाता से वार्तालाप के दौरान कहा कि दक्षिण कश्मीर के दो जिलों, पुलवामा और शोपियां में एक-एक मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया गया। इसे साथ ही एलजी सिन्हा ने कहा, ‘‘हम जल्द ही जम्मू-कश्मीर के हर जिले में ऐसे सिनेमा हॉल बनाएंगे। आज मैं ऐसे सिनेमा हॉल पुलवामा और शोपियां के युवाओं को समर्पित करता हूं.’’

यह भी पढ़े: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी.. 5 अक्टूर से फिर से शुरू होने जा रही ये स्पेशल ट्रेन

पहले दिन आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा ‘ की विशेष स्क्रीनिंग होगी

Cinema house opened in Kashmir after 30 years: कश्मीर में शुरू हुई पुलवामा और शोपियां में मल्टीप्लेक्स को लेकर खबरे सामने आ रही है कि इस मल्टीप्लेक्स में पहले दिन आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा ‘ की विशेष स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके साथ ही आज से यह मल्टीप्लेक्स आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। इन सिनेमा हॉल की स्थापना संबंधित जिला प्रशासन के समन्वय के साथ सरकार के ‘मिशन यूथ’ विभाग ने की है। वही कश्मीर का पहला आईनॉक्स मल्टीप्लेक्स अगले सप्ताह जनता के लिए खोला जाएगा। मिली जनकारी के मुताबिक इस मल्टीप्लेक्स में कम से कम 520 सीट की कुल क्षमता वाले तीन सिनेमाघर होंगे।

 
Flowers