CM Jairam Thakur announced to give salary arrears to govt employees

फिर घनघनाएंगे सरकारी कर्मचारियों के मोबाइल, बकाए वेतन के भुगतान को लेकर सीएम ने किया ये बड़ा ऐलान

फिर घनघनाएंगे सरकारी कर्मचारियों के मोबाइल : CM Jairam Thakur announced to give salary arrears to govt employees

Edited By: , August 15, 2022 / 09:32 PM IST

शिमला : Give salary arrears to govt employees हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी सरकार ‘प्री-प्राइमरी’ शिक्षा नीति तैयार करेगी और उसी के अनुसार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। मुख्यमंत्री ठाकुर सिरमौर जिले के सराहन में राष्ट्रीय ध्वज फहराने और राज्य पुलिस, होमगार्ड, राष्ट्रीय कैडेट कोर तथा राष्ट्रीय सेवा योजना की टुकड़ियों से सलामी लेने के बाद एक समारोह को संबोधित कर रहे थे।

Read more : सरकार के दावों की पोल खोल रहा ये वीडियो, ट्वीट कर मुख्यमंत्री से लगाई मदद करने की गुहार

Give salary arrears to govt employees इस अवसर पर ठाकुर ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को संशोधित वेतन योजना के तहत एक जनवरी 2016 से बकाया राशि की पहली किस्त जारी करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इसके लिए 1,000 करोड़ रुपये की धनराशि जारी करेगी। इससे करीब 2.25 लाख कर्मचारियों और 1.90 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा।

Read more : कभी नहीं देखा होगा दुल्हन का ऐसा वीडियो, सड़क के बीचो-बीच कर रही थी ऐसी हरकत, देखकर आप भी हो जाएंगे शर्मिंदा

मुख्यमंत्री ने जिला परिषद कैडर के कर्मचारियों के लिए एक संशोधित वेतन पैकेज की भी घोषणा की और कहा कि इससे लगभग 4,000 कर्मचारियों को मदद मिलेगी। ठाकुर ने कहा कि किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए, उनकी सरकार ‘खैर’ पेड़ों की कटाई पर लगी रोक को हटाने के लिए उच्चतम न्यायालय में एक नयी याचिका दायर करेगी।

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)