Review meeting on Yamuna river

भारी बारिश से राजधानी में मचा हाहाकार, सीएम ने बुलाई बैठक, नदी के बढ़ते जलस्तर पर होगी चर्चा

CM Kejriwal called a meeting on the rising water level of Yamuna यमुना के नदी के बढ़ते जलस्तर पर भी होगी चर्चा

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2023 / 11:50 AM IST, Published Date : July 10, 2023/11:09 am IST

Review meeting on Yamuna river: नई दिल्ली। पिछले 36 घंटों से जारी बारिश ने कोहराम मचा दिया है। भारी बारिश के चलते यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान के समीप पहुंच चुका है। जिसके चलते पांवटा साहिब प्रशासन ने हरियाणा तथा दिल्ली को अलर्ट रहने के लिए सूचना जारी की है। जहां इस बारिश से किसानों की नकदी फसल टमाटर और शिमला मिर्च को भारी नुकसान हुआ है। वहीं रविवार को लोक निर्माण विभाग के 82 मेजर डिस्टिक रोड सहित दो नेशनल हाईवे बार-बार बाधित होते रहे।

Read more: First Somwar of Sawan: सावन माह के पहले सोमवार के दिन हर-हर महादेव के जयकारे से गूंजे शिवालय 

दिल्ली की लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी ने कहा कि बारिश के कारण पीछे से यमुना नदी में भारी मात्रा में पानी आ रहा है। कल सुबह तक जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच जाएगा। हमने स्थिति पर नजर बनाई हुई है। जो लोग पानी के करीब रहते हैं उन्हें रेस्क्यू किया जा रहा है। अभी स्थिति नियंत्रण में है। आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समीक्षा बैठक बुलाई है।

Read more: CG Weather Update: बारिश से आज भी नहीं मिलेगी राहत, इन इलाकों में भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना 

Review meeting on Yamuna river: वहीं जानकारी मिली है कि पांवटा साहिब के समीप हथिनी कुंड बैराज से भी भारी मात्रा में पानी छोड़ा गया है। उधर भारी बारिश से फिर रविवार प्रातः 7:00 से 8:00 बजे तक नाहन शिमला नेशनल हाईवे 907ए जोहड़जी के समीप भारी पेड़ गिरने से पेड़ गिरने से 1 घंटे तक बंद रहा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers