अधिकारियों-कर्मचारियों को सीएम का निर्देश, कहा- नोडल अधिकारी हर फोन कॉल करें अटेंड, वरना... | CM Yogi Adityanath order to Officers Nodal officers attend every phone call

अधिकारियों-कर्मचारियों को सीएम का निर्देश, कहा- नोडल अधिकारी हर फोन कॉल करें अटेंड, वरना…

अधिकारियों-कर्मचारियों को सीएम का निर्देश, कहा- नोडल अधिकारी हर फोन कॉल करें अटेंड, वरना...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 16, 2020/11:25 am IST

लखनऊ: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र और राज्य की सरकार हर संभव कोशिश कर रही है।, बावजूद इसके देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हालात को देखते हुए सरकार ने लॉक डाउन को तीन मई तक बढ़ा दिया है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को संबोधित करते हुए अधिकारियों और कर्मचारियों को लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है।

Read More: बड़ी राहत, सीएम बघेल की पहल से श्रमिकों को नियोजकों से दिलाई गई 24.77 लाख एडवांस सैलरी

यूपी मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा की। ‘हेल्थ वर्कर्स और स्वच्छता कर्मियों पर हमला करने वाले दोषियों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम, (NSA) राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम और अन्य आईपीसी धाराओं के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी। उपद्रवी तत्वों द्वारा तोड़-फोड़ और नुकसान की भरपाई के लिए उनसे वसूली की जाएगी। भरपाई न करने पर उनकी संपत्ति ज़ब्त कर ली जाएगी। कोरोना वायरस के संक्रमण को छुपाने या जानबूझकर न बताने वाले लोगों को चिन्हित कर सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जाएगी।

Read More: बिलासपुर-अंबिकापुर में स्थापित किया जाएगा कोविड 19 अस्पताल, SECL ने दिए 8.27 करोड़ रुपए

योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भारत सरकार के आदेशानुसार लॉकडाउन के दौरान 20 अप्रैल से विभिन्न गतिविधियों के संचालन के लिए प्रत्येक यूनिट को जरूरी सावधानियां बरतनी होंगी। ऐसी प्रत्येक यूनिट में थर्मल स्कैनर और सेनिटाइजर की पर्याप्त उपलब्धता रहे।

Read More: लॉकडाउन में फलफूल रहा अवैध शराब का कारोबार, पुलिस पर हमला करने से नहीं चूक रहे बदमाश

अस्पताल और इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन की अवधि पूरी करने के बाद होम क्वारंटाइन में भेजे जा रहे सभी लोगों की सूचि अपर मुख्य सचिव राजस्व से प्राप्त कर ‘मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076’ के माध्यम से नियमित मॉनीटरिंग की जानी चाहिए।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने कोरोना से बचाव एवं रोकथाम के लिए जारी किया 60 करोड़ रूपए

विभिन्न प्रदेशों में रह रहे उत्तर प्रदेश वासियों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश सरकार द्वारा नामित नोडल अधिकारी प्रत्येक फोन कॉल अटेंड करें। लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए सचेत और संवेदनशील रहें। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अब तक 735 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इनमें से 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 51 लोगों को ठीक कर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Read More: दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखा पत्र, किसानों को मुआवजा देने की मांग की