Congress's 'Janjagran Abhiyan' on price rise issue set to corner government from November 14

महंगाई के मुद्दे पर 14 नवंबर से कांग्रेस का ‘जनजागरण अभियान’, सरकार को घेरने की तैयारी

Congress's 'Janjagran Abhiyan' on price rise issue set to corner government from November 14 महंगाई के मुद्दे पर 14 नवंबर से कांग्रेस का ‘जनजागरण अभियान’, सरकार को घेरने की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : November 10, 2021/2:13 pm IST

नई दिल्ली, 10 नवंबर (भाषा) कांग्रेस केंद्र सरकार की ‘गरीब विरोधी नीतियों’ और महंगाई के मुद्दे पर उसे घेरने के लिए 14 नवंबर से राष्ट्रव्यापी ‘जन जागरण अभियान’ शुरू करेगी जिसके तहत पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता अलग-अलग इलाकों में पदयात्रा करेंगे तथा वे जनसंवाद एवं दूसरे संपर्क कार्यक्रमों के जरिये से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने का प्रयास करेंगे।

पढ़ें- आशा वर्कर्स को मिलेगा प्रति माह 10 हजार मानदेय.. प्रियंका गांधी ने किया एक और चुनावी वादा

पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की अध्यक्षता वाली सतत आंदोलन संबंधी कांग्रेस की समिति ने महंगाई के मुद्दे पर ‘जन जागरण अभियान’ से जुड़े कार्यक्रम तय किए हैं जिसे पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस कार्य समिति ने स्वीकृति प्रदान की है।

पढ़ें- Police SI Bharti 2021: एसआई के 800 पदों पर भर्तियां, शुरू हो चुके हैं आवेदन.. जल्द करें

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मोदी सरकार की गरीब विरोधी नीतियों के कारण 23 करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे चले गए हैं। जनता परेशान है। ऐसे में हम जन जागरण अभियान आरंभ कर रहे हैं। पार्टी के कार्यकर्ता अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेंगे और महंगाई के मुद्दे पर उन्हें जागरुक करेंगे।’’

पढ़ें- बस और टैंकर की जोरदार भिड़ंत.. 12 लोग जिंदा जले

कांग्रेस महासचिव के मुताबिक, 14 से 29 नवंबर के बीच चलने वाले इस अभियान के तहत एक सप्ताह तक पदयात्रा निकाली जाएगी। यह पदयात्रा हर सुबह प्रभात फेरी से आरंभ होगी।

पढ़ें- इंस्टाग्राम को अब हर महीने देने होंगे 89 रुपए? जानिए क्या है सब्सक्रिप्शन और प्लान

उन्होंने बताया कि 12 से 15 नवंबर तक महाराष्ट्र के वर्धा में कई कार्यकर्ताओं को प्रशक्षिण दिया जाएगा और इसमें 14 नवंबर का प्रशिक्षण कार्यक्रम जनजागरण अभियान पर केंद्रित होगा।

पढ़ें- कुत्ते की पूंछ में पटाखा लगाकर जलाया, मौत होने पर दर्ज किया गया केस

वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘जनजगारण अभियान को लेकर सोशल मीडिया अभियान भी चलाया जाएगा…इसके साथ ही कांग्रेस टोल-फ्री नंबर भी जारी करेगी जिस पर इस अभियान के समर्थक मिस्ट कॉल कर सकते हैं।’’ उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय मुख्यालय और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालयों में कंट्रोल रूप स्थापित किए जाएंगे जो जन जागरण अभियान पर निगरानी रखेंगे।

 

 
Flowers