TS Singhdeo got big responsibility before Lok Sabha election

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाई घोषणा पत्र समिति, टीएस सिंहदेव को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Congress Manifesto Committee For General Election : छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव को इस 16 सदस्यीय समिति का संयोजक बनाया

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2023 / 11:56 PM IST, Published Date : December 22, 2023/11:30 pm IST

नई दिल्ली : Congress Manifesto Committee For General Election : कांग्रेस ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को घोषणा पत्र समिति का गठन किया, जिसकी अध्यक्षता पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम करेंगे। इसमें महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा समेत कई वरिष्ठ नेताओं को जगह दी गई है। छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव को इस 16 सदस्यीय समिति का संयोजक बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : CG Cabinet Expansion 2023 : 2024 का चक्रव्यूह! साय कैबिनेट में ’24’ का रोडमैप तैयार? 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने किया समिति का गठन

पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र समिति का गठन किया है। इस समिति में चिदंबरम और सिंहदेव के अलावा कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा एवं जयराम रमेश, वरिष्ठ नेता शशि थरूर, आनंद शर्मा, गैखनगम, गौरव गोगोई, प्रवीण चक्रवर्ती, इमरान प्रतापगढ़ी, के. राजू, ओमकार सिंह मरकाम , रंजीत रंजन, जिग्नेश मेवानी और गुरदीप सप्पल को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सुनील केदार को पांच साल के कठोर कारावास की सजा, NDCCB की निधि के दुरुपयोग का मामला 

जल्द उम्मीदवारों का चयन करेगी कांग्रेस

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद गुरूवार को वेणुगोपाल ने कहा था कि पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए बहुत जल्द उम्मीदवारों का चयन करेगी तथा इसी महीने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर लिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा था कि एक-दो दिनों के भीतर घोषणा पत्र समिति भी गठित कर दी जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp