Big Breaking: विरोधी दरकिनार, प्रशांत के हाथ में कांग्रेस की पतवार

Big Breaking: कांग्रेस में प्रशांत किशोर की भूमिका को लेकर ऐलान, सोनिया ने असहमतियों को किया दरकिनार

करीब 3 दिनों से जारी रस्साकशी के बाद कांग्रेस शनिवार शाम तक या रविवार को प्रशांत किशोर की भूमिका पर ऐलान कर सकती है। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार प्रशांत को पार्टी महासचिव बनाकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी में अहम रोल दे सकती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : April 23, 2022/1:05 pm IST

बरुण सखाजी. नई दिल्ली

कांग्रेस जल्द ही प्रशांत किशोर की पार्टी में भूमिका को लेकर घोषणा (Congress announce Prashant Kishore’s roll)कर सकती है। लगातार चल रहे पुराने नेताओं के आंतरिक विरोध के बीच सोनिया गांधी ने प्रशांत किशोर की रणनीति को लेकर सकारात्मक राय जताई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रशांत किशोर को लेकर दिग्विजय सिंह से लेकर जी-23 के नेताओं की असहमति के बीच किसी भी समय प्रशांत किशोर की भूमिका का ऐलान किया जा सकता है। बीते दिनों पार्टी ने निर्वाचित नेताओं और राजनीतिक लोगों को दिल्ली बुलाकर इस पर राय मांगी थी। इस राय के पीछे असली वजह प्रशांत किशोर को लेकर असहज हो रहे जी-23 और अन्य नेताओं को यह संदेश देना था कि जिन्होंने कांग्रेस को लोगों तक पहुंचाए रखा है वे तैयार हैं। ऐसे में चुनावी राजनीति में कमजोर प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर नैतिक दबाव बनेगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

आज शाम या कल तक होगी स्पष्टता

करीब 3 दिनों से जारी रस्साकशी के बाद कांग्रेस शनिवार शाम तक या रविवार को प्रशांत किशोर की भूमिका पर ऐलान (Congress announce Prashant Kishore’s roll) कर सकती है। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार प्रशांत को पार्टी महासचिव बनाकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी में अहम रोल दे सकती है। राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा प्रशांत की भूमिका को लेकर बड़े नेताओं को लगातार सुन रहे हैं। प्रशांत किशोर को लेकर रणदीप सुरजेवाला ने सबसे ज्यादा पिचिंग की है। सूत्रों के अनुसार रणदीप सुरजेवाला प्रशांत किशोर को पार्टी में अहम भूमिका में लाकर पार्टी में संगठन स्तर पर काम करवाना चाहते हैं।

प्रशांत ने दिया वर्किंग का ब्लूप्रिंट

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को लेकर पूरी वर्किंग का ब्लूप्रिंट दिया है। इसमें 370 सीटों फोकस करने की बात कही गई है। इसके अलावा निचले स्तर पर सोशल मीडिया में काम करने के लिए भी कहा गया है। जानकारी के अनुसार कांग्रेस प्रशांत को बाहर से राजनीतिक सलाहकार के रूप में नहीं जोड़ना चाहती। पार्टी उन्हें संगठन में अहम भूमिका देकर काम करवाने पर जोर दे रही है।

read more: PL Punia से खास बातचीत | मोर्चा प्रकोष्ठ, संगठन को एक्टिव करना है,सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी दी जाएगी

read more: इन मांगों को लेकर Bilaspur CIMS की नर्सों ने खोला मोर्चा | 30 April के बाद सामूहिक अवकाश की चेतावनी

read more: Katni में पानी बर्बाद किए जाने पर कार्रवाई | Collector Priyanka ने लिया एक्शन | जानिए पूरा मामला

 
Flowers