Rahul Gandhi gave a big statement during Bharat Jodo Nyay Yatra

Bharat Jodo Nyay Yatra : आदिवासियों के जल-जंगल-जमीन के लिए कड़ी है कांग्रेस, भारत जोड़ों न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान 

Bharat Jodo Nyay Yatra : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी आदिवासियों के ‘जल-जंगल-जमीन’ और युवाओं के रोजगार के लिए खड़ी है।

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2024 / 08:02 PM IST, Published Date : February 4, 2024/8:00 pm IST

धनबाद/बोकारो : Bharat Jodo Nyay Yatra : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी आदिवासियों के ‘जल-जंगल-जमीन’ और युवाओं के रोजगार के लिए खड़ी है। राहुल अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान झारखंड के धनबाद जिले में एक रोडशो को संबोधित कर रहे थे। धनबाद के टुंडी प्रखंड में शनिवार को रात्रि विश्राम के बाद यात्रा रविवार को झारखंड में तीसरे दिन धनबाद शहर के गोविंदपुर से फिर से शुरू हुई। राहुल ने कहा कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को निजी इकाइयों को बेचे जाने से बचाना और देश के नौकरीपेशा युवाओं और आदिवासियों के लिए न्याय सुनिश्चित करना है।

यह भी पढ़ें : कल से शुरू हो रहे बजट सत्र के लिए BJP ने बनाई रणनीति, बृजमोहन अग्रवाल बोले- बजट में सभी वर्गों को राहत

युवाओं की शिक्षा और रोजगार के लिए काम करती है कांग्रेस

Bharat Jodo Nyay Yatra : उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी आदिवासियों के जल-जंगल-जमीन के लिए खड़ी है और युवाओं की शिक्षा और रोजगार के लिए काम करती है। आर्थिक असंतुलन, नोटबंदी, जीएसटी और बेरोजगारी ने देश के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है।’’ कांग्रेस की झारखंड इकाई के उपाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि गोविंदपुर से शुरू हुई यात्रा सरायढेला, आईआईटी-आईएसएम गेट, रणधीर वर्मा चौक, रेलवे स्टेशन के समीप श्रमिक चौक से गुजरी और बैंक मोड़ पहुंची जहां राहुल ने एक रैली को संबोधित किया। इसके बाद यात्रा बोकारो जिले की ओर बढ़ी। बोकारो जाने के रास्ते में राहुल ने धनबाद जिले के गोधर काली बस्ती में कोयला खनिकों और उनके बच्चों से बातचीत की।

यह भी पढ़ें : Jagadguru Rambhadracharya Health Update: पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं जगद्गुरु रामभद्राचार्य, उत्तराधिकारी ने दी ये जानकारी… 

रामगढ़ जिले रात्रि विश्राम करेंगे राहुल गांधी

Bharat Jodo Nyay Yatra : कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, ‘‘जब लोग पूछते हैं कि हमने 70 वर्षों में क्या किया…भिलाई, राउरकेला, दुर्गापुर, भाखड़ा नांगल, बोकारो, धनबाद, बरौनी, सिंदरी… ये सभी भारत के आर्थिक विकास के स्मारक हैं, जिन्हें पंडित जवाहरलाल नेहरू (पूर्व प्रधानमंत्री) ने बनाया था।’’ बोकारो में पत्रकारों से बात करते हुए रमेश ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार चंद कारोबारियों को फायदा पहुंचाने की मंशा से सभी उद्योगपतियों, श्रमिकों और किसानों के साथ अन्याय कर रही है। बोकारो में दोपहर के भोजन के बाद यात्रा फिर से जेना मोड़ से शुरू हुई और रामगढ़ जिले की ओर बढ़ी। बाद में, रामगढ़ के गोला में एक रैली को संबोधित करते हुए, राहुल ने कहा, ‘भाजपा सरकार और आरएसएस की विचारधारा न केवल नफरत फैला रही है बल्कि अन्याय भी कर रही है। देश की संपत्ति दो-तीन बड़े उद्योगपतियों को दी जा रही है।’ रविवार को राहुल का रात्रि विश्राम रामगढ़ जिले में निर्धारित है। यात्रा राज्य के 13 जिलों से होते हुए 804 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers