उपचुनाव में ममता बनर्जी के खिलाफ कांग्रेस नहीं उतारेगी अपना उम्मीदवार, कुर्सी बचाने भवानीपुर सीट से लड़ेंगी चुनाव |Congress not to field any candidate against mamata banerjee in Bhabanipur seat for upcoming polls,"

उपचुनाव में ममता बनर्जी के खिलाफ कांग्रेस नहीं उतारेगी अपना उम्मीदवार, कुर्सी बचाने भवानीपुर सीट से लड़ेंगी चुनाव

उपचुनाव में ममता बनर्जी के खिलाफ कांग्रेस नहीं उतारेगी अपना उम्मीदवार! Congress not to field any candidate against mamata banerjee in Bhabanipur seat for upcoming polls,"

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 7, 2021/9:53 pm IST

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनाव के लिए सत्ताधारी पार्टी टीएमसी ने तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव के मद्देनजर सत्ताधारी पार्टी टीएमसी ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। कांग्रेस पार्टी ने आगामी उपचुनाव में भवानीपुर सीट से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है।

Read More: सपा विधायक ने की UP विधानसभा में भी ‘नमाज कक्ष’ की मांग, अध्यक्ष ने कही ये बात

इस संबंध में जानकारी देते हुए पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बताया कि आलाकमान ने निर्णय लिया है कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से आगामी उपचुनाव में भवानीपुर सीट से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ख़िलाफ़ हम कोई उम्मीदवार नहीं उतारेंगे।

Read More: 27 सितंबर के बाद काम नहीं करेगा Android स्मार्ट फोन! Google ने मेल भेजकर कहा- नहीं मिलेगा सपोर्ट

बता दें कि पश्चिम बंगाल के इस उपचुनाव में 13 सितंबर तक उम्मीदवार अपना नामांकन कर सकते हैं। वहीं चुनाव आयोग द्वारा कहा गया है कि 16 सितंबर तक नाम वापस भी लिए जा सकते हैं। इसके बाद 30 सितंबर को वोटिंग होगी और फिर 3 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी।

Read More: OBC के लिए बनाई गई 180 करोड़ की ‘महाज्योति’ कल्याण योजना, समाज कल्याण मंत्री ने दी जानकारी