कांग्रेस चिकबल्लापुर संसदीय क्षेत्र में 'गांधी मार्च' आयोजित करेगी |

कांग्रेस चिकबल्लापुर संसदीय क्षेत्र में ‘गांधी मार्च’ आयोजित करेगी

कांग्रेस चिकबल्लापुर संसदीय क्षेत्र में 'गांधी मार्च' आयोजित करेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : September 23, 2021/3:47 pm IST

बेंगलुरू, 23 सितंबर (भाषा) पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस की कर्नाटक इकाई चिकबल्लापुर लोकसभा क्षेत्र में महात्मा गांधी के सम्मान में ‘गांधी मार्च’ नामक कार्यशाला का आयोजन करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘हम ‘गांधी नदीगे’ (गांधी मार्च) निकालने जा रहे हैं। यह चिकबल्लापुर लोकसभा क्षेत्र तक सीमित रहेगा।’ इसका आयोजन 26 सितंबर को देवनहल्ली के एसबीएस कन्वेन्शन हॉल में और 29 सितंबर को सोलादेवनहल्ली में होगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य पार्टी को पुनर्जीवित करना और उसका शुद्धिकरण करना है ताकि वह सत्तारूढ़ भाजपा से मुकाबला कर सके। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री मोइली ने कहा कि राजनीति आज जाति और नकदी के चारों ओर घूमती है। उन्होंने इसके लिए भाजपा की ‘विकृत राजनीति’ को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘भाजपा ने राजनीति को, अपनी जाति और नकदी आधारित राजनीति से विकृत कर दिया है। वह अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति का पालन करती है तथा समाज को जाति और धर्म के आधार पर बांट रही है।’ उन्होंने दावा किया कि भाजपा की नीतियों से केवल अमीर लोगों को फायदा हुआ है।

मोइली ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा ने भ्रष्टाचार के मुद्दे को दबा दिया है तथा अन्ना हजारे सहित भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले कार्यकर्ता भाजपा से सवाल नहीं कर रहे हैं।

भाषा

अविनाश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers