Congress will take out historic 'Bharat Jodo Yatra' from August 9 to 15

कांग्रेस नौ से 15 अगस्त तक निकालेगी ऐतिहासिक ‘भारत जोड़ो यात्रा’, पूर्व मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

Congress will take out historic 'Bharat Jodo Yatra' from August 9 to 15 : कांग्रेस नौ से 15 अगस्त तक निकालेगी ऐतिहासिक 'भारत जोड़ो यात्रा'...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 18, 2022/10:57 pm IST

Bharat Jodo Yatra : हरिद्वार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार की दमनकारी और नफरत फैलाने वाली नीतियों के खिलाफ कांग्रेस नौ से 15 अगस्त तक ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकालेगी। उन्होंने बताया कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक निकाली जाने वाली इस यात्रा का नेतृत्व पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे।

Read More : हरेली से होगी सरकार की इस नई योजना की शुरुआत, राज्य सरकार ने किया ऐलान

ऐतिहासिक होगी ‘भारत जोड़ो यात्रा’

सावन के पहले सोमवार के मौके पर यहां पहुंचे रावत ने भगवान शिव का ससुराल कहे जाने वाले कनखल में दक्ष मंदिर में भोले बाबा का रुद्राभिषेक करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा ऐतिहासिक होगी। भाजपा सरकार पर देश में नफरत का माहौल पैदा करने का आरोप लगाते हुए रावत ने कहा कि देशवासियों को जाति और धर्म के नाम पर आपस में लड़ाया जा रहा है और भाजपा सरकार की ऐसी नीतियों के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है।

Read More : पिंक ड्रेस में शहनाज ने लूटी महफिल, तस्वीरों से नहीं हट रही फैंस की नजर

कश्मीर से कन्याकुमारी तक चलेगी यात्रा

उन्होंने कहा, ‘‘अगले महीने की नौ से 15 तारीख तक कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्रा चलेगी और इसके जरिए देश के लोगों के सामने भाजपा सरकार की नफरत की राजनीति की हकीकत सामने लाएगी।’’ रावत ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बुलावे पर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी 21 जुलाई को उसके सामने अपना पक्ष रखने जाएंगी।

उन्होंने कहा कि हम ईडी जैसी संस्थाओं का सम्मान करते हैं लेकिन केंद्र सरकार की दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई के खिलाफ 21 जुलाई को देश भर में जिला स्तर पर कांग्रेस कार्यकर्ता प्रचंड विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा बदले की भावना से विपक्ष के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और लोकतंत्र को कुचला जा रहा है। रावत ने मंहगाई के मसले पर भी केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार ने अनाज, दूध, दही जैसी आम रोजमर्रा की खाद्य वस्तुओं पर भी कर लगा दिया है जो गलत है।

Read More : आज ही कर लें ये 3 उपाय, मिलेगा हर समस्या का समाधान, कट जाएंगे सारे ग्रह-नक्षत्र

पूरे देश के लिए पीड़ा बन गयी GST

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस कदर मनमानी पर उतर आई है कि अब वह गाय और भैंस के दूध पर भी जीएसटी लगा रही है और व​ह दिन दूर नहीं जब गाय के मूत्र पर भी जीएसटी लगा दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘जीएसटी पूरे देश के लिए पीड़ा बन गयी है। अब सिद्ध हो गया है कि जीएसटी ‘गब्बर सिंह टैक्स’ है।’’

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers