Congress's padyatra will start from this date

इस तारीख से शुरू होगी कांग्रेस की पदयात्रा, 12 राज्यों में इतने किलोमीटर की दूरी करेगी तय

Congress's padyatra will start from this date भारत जोड़ो कमेटी के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह व पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने पत्रकार वार्ता की।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : July 14, 2022/7:03 pm IST

Congress’s padyatra: नई दिल्ली। भारत जोड़ो कमेटी के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह व पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने पत्रकार वार्ता की। दिग्विजय सिंह ने कहा कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक कांग्रेस की भारत जोड़ो पदयात्रा के क्रियान्वयन की योजना को लेकर आज प्रदेश कांग्रेस समितियों (पीसीसीज) और फ्रंटल संगठनों के सभी अध्यक्षों ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उदयपुर के नव संकल्प चिंतन शिविर के दौरान यह घोषणा की गई थी कि भारत जोड़ो यात्रा 2 अक्टूबर को शुरू होगी।

Read more: पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, बदले गए इन जिलों के एसपी, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

Congress’s padyatra: उन्होंने कहा कि मोदी सरकार व भाजपा ने हमारे लोकतंत्र, हमारे देश के संविधान, राष्ट्र की संस्थाओं और हमारे समाज के सामाजिक ताने-बाने पर बार-बार और उग्र रुप से हमला किया है। इसलिए कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा को निर्धारित तिथि से पहले शुरू करने की संभावनाओं पर विचार कर रही है। यदि ऐसा होता है, तो जैसे ही प्रदेश कांग्रेस समितियां अपनी तैयारियों के संबंध में प्रत्युत्तर देंगी, वैसे ही यात्रा को आरंभ करने की तिथि की घोषणा कर दी जाएगी।

दिग्विजय सिंह ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा लगभग 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से होते हुए करीबन 3500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। यह सारी दूरी पदयात्रा के रुप में तय की जाएगी। इस पदयात्रा में कांग्रेस पार्टी का पूरा नेतृत्व और कार्यकर्ता भाग लेंगे। देश के कोने-कोने से कई अन्य यात्राएं इस पदयात्रा में शामिल होंगी।

Read more: जश्न और सेलिब्रेशन ही नहीं, बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी शानदार है ये नशीली पेय पदार्थ 

Congress’s padyatra: यात्रा के मार्ग का विशिष्ट विवरण की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी। जिन प्रदेशों से यह यात्रा गुजरेगी, वहां एक बड़ी रैली भी होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों, नागरिक समाज समूहों, व्यापारिक और व्यावसायिक संघों और उपरोक्त उद्देश्यों के प्रति प्रतिबद्ध सभी भारतीयों से अपील करती है कि वे सब एकजुट होकर इस भारत जोड़ो यात्रा में उत्साहपूर्वक शामिल हों।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers