बंगाल, झारखंड और त्रिपुरा की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना शुक्रवार को |

बंगाल, झारखंड और त्रिपुरा की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना शुक्रवार को

बंगाल, झारखंड और त्रिपुरा की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना शुक्रवार को

:   Modified Date:  September 7, 2023 / 08:01 PM IST, Published Date : September 7, 2023/8:01 pm IST

कोलकाता/रांची/अगरतला, सात सितंबर (भाषा) पश्चिम बंगाल, झारखंड और त्रिपुरा की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना शुक्रवार को सुबह आठ बजे शुरू होगी। इन उपचुनावों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की पहली चुनावी परीक्षा कहा जा रहा है।

त्रिपुरा की दो सीटों बॉक्सानगर और धनपुर, पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी और झारखंड की डुमरी सीट पर पांच सितंबर को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था।

झारखंड में, एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि गिरिडीह जिले के पचंभा में स्थित कृषि बाजार समिति में मतगणना केंद्र बनाया गया है।

गिरिडीह के उपायुक्त व सह-निर्वाचन अधिकारी नमन प्रियेश लाकड़ा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘कुल 24 चरणों में मतगणना होगी और मतगणना के लिए 70 से अधिक अधिकारियों को तैनात किया गया है।’’

पांच सितंबर को हुए मतदान में 2.98 लाख मतदाताओं में से लगभग 65 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

त्रिपुरा में एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि निर्वाचन आयोग ने पारदर्शी तरीके से मतगणना कराने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। दोनों सीटों – बॉक्सानगर और धनपुर – की वोटों की गिनती सोनामुरा गर्ल्स एचएस स्कूल में होगी।

पश्चिम बंगाल में एक अधिकारी ने कहा कि धुपगुड़ी में, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और राज्य पुलिस के जवान ‘स्ट्रॉन्ग रूम’ की सुरक्षा कर रहे हैं।

पांच सितंबर को हुए उपचुनाव में कुल 2.6 पंजीकृत मतदाताओं में से करीब 76 प्रतिशत ने मतदान किया था।

भाषा जोहेब धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)