कलिंगपट्टनम और ओडिशा के बीच समुद्र तट से टकराया 'Cyclone Gulab', छत्तीसगढ़ सहित ये राज्य हो सकते हैं प्रभावित |cyclone gulab begins process to hit coast: Met Department

कलिंगपट्टनम और ओडिशा के बीच समुद्र तट से टकराया ‘Cyclone Gulab’, छत्तीसगढ़ सहित ये राज्य हो सकते हैं प्रभावित

कलिंगपट्टनम और ओडिशा के बीच समुद्र तट से टकराया 'Cyclone Gulab',cyclone gulab begins process to hit coast: Met Department

: , September 26, 2021 / 07:49 PM IST

भुवनेश्वर: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यहां कहा कि चक्रवात गुलाब के तट से टकराने की प्रक्रिया रविवार शाम से शुरू हो गई है और यह करीब तीन घंटे तक जारी रह सकती है। इस प्रक्रिया ने आंध्र प्रदेश के कलिंगपट्टनम और ओडिशा के गोपालपुर के बीच के भूभाग को प्रभावित किया है।

Read More: ‘वैक्सीन तो पीएम मोदी के सामने ही लगवाउंगा, जाओ बुलाकर लाओ’ शख्स की मांग सुनकर परेशान हुए अधिकारी

आईएमडी ने एक बयान में कहा, ”नवीनतम मौसम संबंधी टिप्पणियों के अनुसार, बादल तटीय क्षेत्रों पर छा गए हैं और इस तरह उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और इससे सटे दक्षिण तटीय ओडिशा में चक्रवात की प्रक्रिया शुरू हो गई है।”

Read More: सबकी भागीदारी से ही होता है समाज का विकास : सीएम भूपेश बघेल

एक अधिकारी ने कहा कि तट से टकराने के दौरान चक्रवात की हवा की गति लगभग 90 किमी प्रति घंटे है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को फोन किया और उन्हें चक्रवात से उत्पन्न चुनौतियों का सामना करने के लिए केंद्र से सभी प्रकार के समर्थन का आश्वासन दिया।

Read More: भाजपा नेता और उनके परिवार की हत्या में शामिल दो आतंकवादी ढेर, कश्मीर के बांदीपुरा में हुई मुठभेड़

 

#HarGharTiranga