Kisan Andolan

Kisan Andolan: ‘दिल्ली चलो’ मार्च दो दिन के लिए स्थगित, जानें क्यों अचानक किसान नेता ने की ये घोषणा

Kisan Andolan: 'दिल्ली चलो' मार्च दो दिन के लिए स्थगित, जानें क्यों अचानक किसान नेता ने की ये घोषणा

Edited By :   Modified Date:  February 21, 2024 / 11:45 PM IST, Published Date : February 21, 2024/11:45 pm IST

नई दिल्ली। Kisan Andolan एक तरफ देश में लोकसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं, तो दूसरी तरफ किसानों का आंदोलन कम होने का नाम नहीं ले रहा है। किसानों की सरकार के साथ चार बार वार्ता हो चुकी है, जिसके बाद भी को हल नहीं निकला। चौथे दौर की वार्ता असफल होने के बाद अब किसानों ने दिल्ली में दाखिल होने के लिए कमर कस ली है। इसी बीच अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूज करने वाले किसानों का ‘दिल्ली चलो’ मार्च 23 फरवरी तक के लिए थम गई है।

Read More: 12th Class Exam: एक परीक्षार्थी के लिए तैनात रही 8 कर्मचारियों की टीम, जानें ऐसा क्या हुआ कि छात्रा को अकेले देना पड़ा एग्जाम

Kisan Andolan पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के प्रमुख किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने एक सम्मेलन में बुधवार को ऐलान किया है कि दिल्ली मार्च पर दो दिनों के लिए रोक रहेगी। उन्होंने कहाकि खनौरी में हुई घटना पर चर्चा होगी। दिल्ली की ओर हमारे मार्च में दो दिन का ठहराव रहेगा। सरवन ने आगे कहा कि हम पूरी स्थिति को बाद में स्पष्ट करेंगे कि हमारा आगे का आंदोलन क्या होगा। यात्रा में ठहराव के दौरान हजारों किसान दोनों सीमाओं पर रुके रहेंगे।

Read More: Pradosh Vrat 2024 Bhog: प्रदोष व्रत के दिन महादेव को लगाएं इन चीजों का भोग, दूर होंगे सारे कष्ट, मिलेगा भोले बाबा का आशीर्वाद 

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि वे शुक्रवार शाम को आगे की रणनीति तय करेंगे। गतिरोध को समाप्त करने के प्रयास में तीन केंद्रीय मंत्रियों के एक दल के साथ रविवार रात को चौथे दौर की वार्ता के बाद दो दिन की शांति के बाद खनौरी और शंभू में पंजाब के किसानों ने सुबह अपना आंदोलन फिर से शुरू कर दिया था।

Read More: Honey Trap Girl Sonia Keswani: हुस्न का मायाजाल, रईसों को प्रेमजाल में फंसाकर ब्लैकमेल करती थी लड़की, जानें कौन है सोनिया केसवानी? 

आपको बता दें कि गतिरोध को समाप्त करने के प्रयास में तीन केंद्रीय मंत्रियों के एक दल के साथ रविवार रात को चौथे दौर की वार्ता के बाद दो दिन की शांति के बाद खनौरी और शंभू में पंजाब के किसानों ने सुबह अपना आंदोलन फिर से शुरू कर दिया था।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें