Delhi MLAs to take to streets to raise awareness on 'Red Light On, Train Off' campaign

‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान पर जागरूकता के लिए सड़कों पर उतरेंगे यहां के विधायक

Delhi MLAs to take to streets to raise awareness on 'Red Light On, Train Off' campaign ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान पर जागरूकता के लिए सड़कों पर उतरेंगे दिल्ली के विधायक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : October 20, 2021/8:00 pm IST

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान को और गति देने के लिए दिल्ली के सभी विधायक बृहस्पतिवार को चंदगी राम अखाड़ा चौराहे पर इकट्ठा होंगे और लोगों को वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करने के अभियान के बारे में जागरूक करेंगे।

पढ़ें- सड़कों पर कफन ओढ़कर कोरोना योद्धाओं का प्रदर्शन, सेवा भर्ती की मांग

राय ने एक बयान में कहा कि किसी भी सरकारी पहल की सफलता में जनभागीदारी महत्वपूर्ण होती है और अगर दिल्ली के दो करोड़ लोग जिम्मेदारी से योगदान दें तो वाहन प्रदूषण को 15 से 20 प्रतिशत तक कम किया जा सकता है।

पढ़ें- उत्तराखंड से लौटे भिलाई के 55 पर्यटक, सकुशल वापसी पर सीएम बघेल और प्रशासन का किया धन्यवाद

राय ने बुधवार को कहा, ‘‘21 अक्टूबर (बृहस्पतिवार) को दिल्ली के सभी विधायक रिंग रोड पर चंदगी राम अखाड़े के पास ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान के बारे में जागरूकता फैलाएंगे।

पढ़ें- उत्तराखंड में मरने वालों की संख्या हुई 67, दर्जनों को सुरक्षित भी निकाला गया

वे जनता से अभियान में योगदान देने की अपील करेंगे। मैं दिल्ली के लोगों से प्रदूषण के खिलाफ हमारी लड़ाई को मजबूत करने का अनुरोध करता हूं।’’

पढ़ें- कश्मीर में टारगेट किलिंग पर ऐक्शन में सरकार.. पहले स्पेशल टीम भेजी, अब खुद घाटी पहुंच रहे गृह मंत्री अमित शाह 

दिल्ली सरकार ने वाहनों से होने वाले उत्सर्जन को कम करने के उद्देश्य से सोमवार को ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ पहल शुरू की थी, जिसमें रेड सिग्नल होने पर कार का इंजन बंद करना होता है। यह अभियान एक महीने तक 18 नवंबर तक चलेगा।