दिल्ली पुलिस ने 2018 से फरार हत्या के आरोपी को झारखंड से गिरफ्तार किया |

दिल्ली पुलिस ने 2018 से फरार हत्या के आरोपी को झारखंड से गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने 2018 से फरार हत्या के आरोपी को झारखंड से गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 13, 2022/6:55 pm IST

नयी दिल्ली, 13 नवंबर (भाषा) घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली 15 वर्षीय एक किशोरी की हत्या के मामले में 2018 से फरार 26 वर्षीय एक आरोपी को झारखंड से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान झारखंड निवासी शालू टोपनो के रूप में हुई है और उस पर 50,000 रुपये का इनाम था।

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) पी एस कुशवाह ने बताया कि टोपनो के बारे में सूचना मिलने के बाद झारखंड के गुमला जिले में एक पुलिस दल भेजा गया, जहां उसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि 17 मई 2018 को मियांवाली नगर इलाके में 15 वर्षीय एक किशोरी का क्षत-विक्षत शव मिला था। इस सिलसिले में एक मामला दर्ज किया गया था और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन तब से टोपनो फरार था।

कुशवाह ने बताया कि टोपनो ने पूछताछ के दौरान कहा कि वह श्रमिक उपलब्ध कराने वाली एक प्लसेमेंट एजेंसी में काम करता था और घरेलू कार्यों के लिए झारखंड तथा बिहार से लड़कियों को लाता था।

पुलिस ने बताया कि टोपनो ने 2015 में झारखंड से 12 वर्षीय एक लड़की को लाया और उसे घरेलू सहायिका के रूप में नौकरी दिलाई।

कुशवाह ने कहा, ‘तीन साल बाद, लड़की ने घर लौटना चाहा और उसने टोपनो से 2 लाख रुपये देने को कहा, जो उसके वेतन का हिस्सा था, लेकिन टोपनो और प्लेसमेंट एजेंसी के मालिक मंजीत करकेट्टा उसे भुगतान करने में देरी करते रहे।’

उन्होंने बताया कि जब लड़की ने इस बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की धमकी दी, तो टोपनो और उसके तीन साथियों ने उसकी हत्या कर दी। आरोपियों ने उसके शरीर के छह टुकड़े किए, जिन्हें एक थैले में डालकर मियांवाली नगर में गंदा नाला के पास फेंक दिया।

पुलिस ने बताया कि टोपनो को ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया है।

भाषा जितेंद्र सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)