राजस्थान: कैबिनेट मंत्री के बेटे ने युवती के साथ की दरिंदगी, गिरफ्तार करने बंगले पर पहुंची पुलिस |

राजस्थान: कैबिनेट मंत्री के बेटे ने युवती के साथ की दरिंदगी, गिरफ्तार करने बंगले पर पहुंची पुलिस

arrest minister's son in rape case : दुष्कर्म मामले में मंत्री के बेटे को गिरफ्तार करने जयपुर पहुंची दिल्ली पुलिस

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : May 15, 2022/12:17 pm IST

नयी दिल्ली। arrest minister’s son in rape case : दिल्ली पुलिस का एक दल 23 वर्षीय महिला से कथित दुष्कर्म के मामले में राजस्थान के मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी को गिरफ्तार करने रविवार को जयपुर पहुंचा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारे अधिकारियों का दल मामले के संबंध में जोशी को पकड़ने के लिए जयपुर पहुंच गया है, जो फरार है। हमारा दल उसका पता लगाने के लिए दबिश दे रहा है।’’

यह भी पढ़ें:  मिलेगी गर्मी से राहत! इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज, आंधी और बारिश की संभावना

 arrest minister’s son in rape case :  कुछ दिन पहले जयपुर की 23 वर्षीय युवती ने आरोप लगाया था कि राजस्थान के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री के बेटे रोहित जोशी ने पिछले एक साल से अधिक समय में कई बार उससे दुष्कर्म किया। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने शुरुआत में शून्य प्राथमिकी दर्ज की।

पुलिस ने बताया कि बाद में शून्य प्राथमिकी को नियमित प्राथमिकी में बदल दिया गया। प्राथमिकी में दुष्कर्म की घटना सदर बाजार थाने के अधिकार क्षेत्र में अंजाम दिए जाने का आरोप लगाया गया।

महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उससे पिछले साल आठ जनवरी और इस साल 17 अप्रैल के बीच कई बार दुष्कर्म किया गया।

महिला ने बताया था कि उसकी पिछले साल फेसबुक पर रोहित जोशी से दोस्ती हुई और इसके बाद से वे संपर्क में रहने लगे। दोनों पहली बार जयपुर में मिले और रोहित जोशी ने कथित तौर पर उसे आठ जनवरी, 2021 को सवाई माधोपुर में आमंत्रित किया।

यह भी पढ़ें: कीव के बाद अब खारकीव में जंग हारा रूस ! पुतिन के सैनिकों की वापसी, यूक्रेनी सेना ने किया ऐलान

युवती ने आरोप लगाया कि पहली मुलाकात के दौरान रोहित जोशी ने उसके पेय पदार्थ में नशीली वस्तु मिला दी और इसका फायदा उठाया। प्राथमिकी के अनुसार जब अगली सुबह वह उठी तो आरोपी ने उसकी निर्वस्त्र तस्वीरें और वीडियो दिखाये, जिससे वह परेशान हो गयी।

एक अन्य मुलाकात का जिक्र करते हुए उसने आरोप लगाया कि रोहित जोशी एक बार उससे दिल्ली में भी मिला तथा उसने उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें:  एक बार फिर कोरोना संक्रमित हुए खिलाड़ी कुमार, नहीं बन पाएंगे मशहूर ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ का हिस्सा

 arrest minister’s son in rape case  :  महिला ने आरोप लगाया, ‘‘रोहित ने मुझे एक होटल में बुलाया जहां उसने पति और पत्नी के तौर पर हमारा नाम लिखाया। उसने फिर मुझसे शादी का वादा किया…लेकिन उसने शराब पी और मुझसे गाली गलौज की। वह मुझे मारता था और मेरी आपत्तिजनक वीडियो बनाता था। वह उन्हें अपलोड करने और सोशल मीडिया पर फैलाने की धमकी देता था।’’

प्राथमिकी में दर्ज शिकायत में कहा गया है कि अगस्त 2021 में युवती को पता चला कि वह गर्भवती है और उसने आरोप लगाया कि रोहित जोशी ने उसे जबरन गर्भ निरोधक दवा खिलाने की कोशिश की लेकिन उसने नहीं खायी।