मिलेगी गर्मी से राहत! इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज, आंधी और बारिश की संभावना

IMD Weather Updates : देश के कई राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है।

Edited By: , May 15, 2022 / 12:07 PM IST

IMD Weather Updates दिल्ली : देश के कई राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। तपती गर्मी से लोग परेशान हैं।उत्तर भारत के राज्यों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पास पहुंच गया है। भारी गर्मी के बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है। आगामी दिनों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में मौसम के बदलाव की संभावना है।

यहां पर आंधी-तूफान की संभावना

हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 16 मई को आंधी-तूफान की संभावना है। उत्तरी राजस्थान के कई इलाकों में 14 और 15 मई को 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:  वनांचल की बेटियों ने मनवाया लोहा, जशपुर की पांच बेटियों ने 10वीं बोर्ड की टॉप 10 में बनाई जगह

यहां तेज हवा के साथ हो सकती है बारिश

IMD Weather Updates : मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश से लेकर उत्तर प्रदेश तक कई राज्यों में बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 16 और 17 मई को तेज हवाओं के साथ गरज, बारिश और ओले गिरने की संभावना है. उत्तर पंजाब और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 16 और 17 मई को हल्की बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें: सियासत सौ ‘गुना’! हत्यारे की ‘धर्म’ पर सियासत क्यों?

इन राज्यों में इतना तापमान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने की संभावना है और अधिकतम तापमान 43 डिग्री रह सकता है। वहीं, गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 30 डिग्री और अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में आज, 15 मई को न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने की संभावना है। शिमला में आज न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है।हिमाचल के मनाली में आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है। हिमाचल के इन इलाकों में हल्के बादल भी छाए रहेंगे।