दिल्ली: कन्फर्म रेल टिकट उपलब्ध कराने के बहाने ठगने के तीन आरोपी गिरफ्तार |

दिल्ली: कन्फर्म रेल टिकट उपलब्ध कराने के बहाने ठगने के तीन आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली: कन्फर्म रेल टिकट उपलब्ध कराने के बहाने ठगने के तीन आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  May 3, 2024 / 06:12 PM IST, Published Date : May 3, 2024/6:12 pm IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) कन्फर्म रेलवे टिकट उपलब्ध कराने का लालच देकर लोगों के साथ ठगी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोप हैं कि वे यात्रा टिकट परीक्षक (टीटीई) बनकर रेलवे टिकट कन्फर्म कराने के बहाने बिहार के लोगों को ठगते थे। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान बिहार के रहने वाले संतोष (27), आशुतोष (26) और अफरोज अंसारी (37) के रूप में हुई है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संजय भाटिया ने बताया, ‘इन आरोपियों ने खुद को टीटीई बताकर भोले-भाले लोगों, विशेषकर बिहार के रेल यात्रियों से उनके रेलवे टिकट कन्फर्म कराने के नाम पर धोखाधड़ी करके नकदी, डेबिट कार्ड और अन्य मूल्यवान वस्तुएं ले लीं।’

अधिकारी ने बताया कि 29 अप्रैल को एक आरोपी के बारे में सूचना मिली थी। संतोष नामक इस आरोपी को गुड़गांव में इफको चौक के पास जाल बिछाकर पकड़ लिया गया।

अधिकारी ने कहा, पूछताछ के दौरान उसने इस बात को स्वीकार किया कि उसने अपने दो साथियों राकेश पासवान और अफरोज के साथ मिलकर मेट्रो में यात्रा करते समय एक व्यक्ति को उसका रेलवे टिकट कन्फर्म कराने के बहाने ठगा था।

अधिकारी ने कहा, ‘वे (आरोपी) उसे एम्स के पास विभिन्न स्थानों पर ले गए और उसका सारा सामान ले लिया। बाद में उसके कहने पर संतोष और अफरोज को दिल्ली के डाबरी से पकड़ लिया गया।’

उन्होंने बताया कि वे कुल 11 मामलों में शामिल थे। दिल्ली के विभिन्न पुलिस थानों में धोखाधड़ी और चोरी का मामला दर्ज किया गया है।

भाषा

शुभम माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)