केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ SC से रात में सुनवाई की मांग, प्रियंका गांधी ने कहा- इस तरह टार्गेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक |

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ SC से रात में सुनवाई की मांग, प्रियंका गांधी ने कहा- इस तरह टार्गेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक

Demand for night hearing from SC against Kejriwal's arrest: दिल्ली सीएम ​अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP नेता सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं और अर्जेंट हियरिंग की मांग की है। AAP ने रात में ही सुनवाई की गुजारिश की है।

Edited By :   Modified Date:  March 21, 2024 / 10:02 PM IST, Published Date : March 21, 2024/9:59 pm IST

दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली सीएम ​अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP नेता सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं और अर्जेंट हियरिंग की मांग की है। AAP ने रात में ही सुनवाई की गुजारिश की है।

इसी बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि ”चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टार्गेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक है। राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री मोदी को शोभा देता है, न उनकी सरकार को।”

उन्होंने कहा कि ”अपने आलोचकों से चुनावी रणभूमि में उतरकर लड़िये, उनका डटकर मुक़ाबला करिए, उनकी नीतियों और कार्यशैली पर बेशक हमला करिए – यही लोकतंत्र होता है। मगर इस तरह देश की सारी संस्थाओं की ताकत का अपने राजनीतिक मक़सद को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करना, दबाव डालकर उन्हें कमज़ोर करना लोकतंत्र के हर उसूल के ख़िलाफ़ है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि ”देश के विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज़ कर दिये गये हैं, तमाम राजनीतिक दलों और उनके नेताओं पर ED, CBI, IT का दिन रात दबाव है, एक मुख्यमंत्री जेल में डलवा दिये गये हैं, अब दूसरे मुख्यमंत्री को भी जेल ले जाने की तैयारी हो रही है। ऐसा शर्मनाक दृश्य भारत के स्वतंत्र इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है।”

read more:  ईडी की टीम पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ाई गई

वहीं दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना है, ”अरविंद केजरीवाल 2020-21 से लगातार शराब नीति घोटाले में बहाने बना रहे थे और जिस तरह की राजनीतिक नाटकबाजी वो कर रहे थे उसका आज अंत हो गया है। आज आखिरकार सत्य की जीत हुई है और मुझे विश्वास है” पूरे युवाओं को शराब की लत में धकेलने की जो साजिश अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार ने रची थी, उसका परिणाम यही होना ही था। सत्य की जीत होनी थी और अरविंद केजरीवाल को उनके पापों की सजा मिलनी ही थी।”

read more: संगीतकारों के बहिष्कार के फैसले के बावजूद हम अपना फैसला नहीं बदलेंगे: मद्रास संगीत अकादमी