Demand to declare India as a Hindu nation by October 2, warns Jagadguru Paramhans Acharya

2 अक्टूबर तक भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग, जगदगुरु परमहंस आचार्य की चेतावनी.. नहीं तो ले लूंगा जल समाधि

Demand to declare India as a Hindu nation by October 2, warns Jagadguru Paramhans Acharya

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : September 29, 2021/1:56 pm IST

अयोध्या। संत समुदाय के अग्रणी व्यक्तित्व जगदगुरु परमहंस आचार्य महाराज ने चेतावनी दी है कि आगामी 2 अक्टूबर तक अगर भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ घोषित नहीं किया गया, तो वह जल समाधि ले लेंगे। यही नहीं, आचार्य ने मुस्लिमों और ईसाइयों की राष्ट्रीयता खत्म किए जाने की मांग भी उठा दी है।

पढ़ें- क्या वाकई ठंडे पानी से नहाना सेहत के लिए फायदेमंद हैं.. सबूत क्या दर्शाते हैं? देखिए

उन्होंने सीधे केंद्र सरकार से ये मांगें करते हुए चेतावनी दी है, जबकि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का काम तेज़ी से चल रहा है, ऐसे में इस तरह का बयान काफी अहम माना जा रहा है।

पढ़ें- वरिष्ठ कुलियों को रेल कर्मचारियों का दर्जा देने की मांग, सांसद रामविचार नेताम ने कुलियों से की मुलाकात

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश में धर्म और जाति के आधार पर सियासत का माहौल पिछले कुछ दिनों से बना हुआ है. एक तरफ, मुस्लिम वोटों को लेकर राजनीति की खबरें हैं, तो दूसरी तरफ जाति के आधार पर भाजपा, सपा और बसपा के बीच वोट बैंक की सियासत जारी है।

पढ़ें- युवक-युवती का किया मुंह काला फिर जूते-चप्पल की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया, 13 के खिलाफ केस दर्ज 

ऐसे समय में, ‘हिंदू राष्ट्र’ का मुद्दा जगदगुरु परमहंस आचार्य महाराज ने उठा दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई की मानें तो उन्होंने चेतावनी दी कि यह घोषणा नहीं की गई तो वह सरयू नदी में जल समाधि ले लेंगे।

पढ़ें- गोवा में पूल किनारे मौनी रॉय आईं नजर.. धमाकेदार बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्वीरें और वीडियो वायरल.. देखिए

यह चेतावनी देने वाले परमहंस आचार्य से जब पत्रकारों ने सवाल किए तो उन्होंने बताया कि सभी संस्थानों के लोग मिलकर 1 अक्टूबर को सनातन धर्म संसद का आयोजन करेंगे और 2 अक्टूबर को इन भावनाओं को दरकिनार किया गया तो ‘मैं जल समाधि ले लूंगा. हो सकता है कि मुझे श्रद्धांजलि देते हुए मोदी जी भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर दें.’