Digvijay Singh will not file nomination: दिग्गी ने किया सरेंडर

मल्लिकार्जुन खड़गे के सामने दिग्गी ने किया सरेंडर, कहा- …तो नहीं बनेंगे कांग्रेस के ‘राजा’

Digvijay Singh will not file nomination: मल्लिकार्जुन खड़गे के सामने दिग्गी ने किया सरेंडर, कहा- ...तो नहीं बनेंगे कांग्रेस के 'राजा'

Edited By: , September 30, 2022 / 11:54 AM IST

Digvijay Singh will not file nomination: भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। शशि थरूर के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम इस रेस में सबसे आगे चल रहा है। यही नहीं G-23 में शामिल भूपेंद्र हुड्डा ने भी खड़गे का अध्यक्ष पद के लिए समर्थन किया है। बता दें कि अशोक गहलोत और दिग्विजय सिंह का नाम अध्यक्ष पद की रेस से बाहर हो गया है। दरअसल, दिग्विजय सिंह ने आज मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी। ये मुलाकात लगभग 20 मिनट चली, इसी के बाद ये खबरें सामने आई कि दिग्विजय सिंह जिन्होंने नामांकन के लिए गुरुवार को पर्चा लिया था, वे उसे नहीं भरेंगे। ये उन्होंने क्लीयर कर दिया। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे नामांकन भरेंगे तो वे बुल्कुल चुनाव नहीं लड़ेंगे। बल्कि वे खड़गे के प्रस्तावक बनेंगे।

ये भी पढ़ें- स्क्रीन के सामने कंडोम लेकर खड़ी हुई महिला पत्रकार, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

गृहमंत्री ने साधा निशाना

Digvijay Singh will not file nomination: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के लिए अध्यक्ष पद के उम्मीवार दिग्विजय सिंह को लेकर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है। गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बन सकते। कमलनाथ कभी नही चाहेंगे कि दिग्विजय राष्ट्रीय अध्यक्ष बने। एक प्रदेश अध्यक्ष और सो कॉल्ड छोटा भाई राष्ट्रीय अध्यक्ष। प्रस्तावक सूची में एक भी कमलनाथ सर्मथक एमएलए नहीं है।

ये भी पढ़ें- अब खूंखार कुत्ता पालने पर लगेगा जुर्माना, फाइन नहीं भरने पर सजा का प्रावधान

नामांकन का आज आकिरी दिन

Digvijay Singh will not file nomination: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरम्भ हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें