Diwali Milan Celebrations at IIMC

‘सत्य और प्रकाश की ओर ले जाने वाला उत्सव है दीपावली’.. IIMC में दीपावली मिलन समारोह में महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने कही ये बात

Diwali Milan Celebrations at IIMC

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 3, 2021/3:03 pm IST

नई दिल्ली, 3 नवंबर। भारतीय जन संचार संस्थान में बुधवार को दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की शुरुआत आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुई।

पढ़ें- शादी होने के बाद पैन कार्ड में जल्‍द करा लें ये बदलाव, नहीं तो आगे बढ़ सकती हैं मुश्किलें

संस्थान के पूर्व अपर महानिदेशक के. सतीश नंबूदिरीपाड, डीन (अकादमिक) प्रो. गोविंद सिंह, प्रो. आनंद प्रधान, प्रो. शाश्वती गोस्वामी एवं डीन (छात्र कल्याण) प्रो. प्रमोद कुमार भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

पढ़ें- नहीं देखी कभी स्कूल, पैसे मांगने वाली लड़की की फर्राटेदार अंग्रेजी सुन हैरान रह गए अनुपम खेर, भेजेंगे स्कूल.. वीडियो किया शेयर 

समारोह को संबोधित करते हुए आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने कहा कि जब तक हम पूरी दुनिया को सुख, शांति और वैभव से नहीं भर देते, तब तक दीपावली का सही अर्थ साकार नहीं होगा। हमें नफरतों का अंत करना है और विश्व में शांति का प्रचार करना है।

पढ़ें- रेलवे अब कन्फर्म देगी लोअर बर्थ! IRCTC ने बताया ये तरीका.. जानिए पूरी प्रक्रिया

प्रो. द्विवेदी ने कहा कि भारत एक उत्सवधर्मी देश है। उत्सव मनाने में हमेशा उत्साह काम करता है। अगर हम पूरे उत्साह के साथ भारतीय संस्कृति को अपने जीवन में उतारेंगे, तभी हमारा जीवन सफल और समृद्ध होगा। युवाओं का आह्वान करते हुए प्रो. द्विवेदी ने कहा कि दूसरों से उम्मीद मत कीजिए। अपना प्रकाश आप स्वयं बनिए।

पढ़ें- ये फिल्म देखकर लगा था ‘मां चलाती हैं पॉर्न साइट’, एक्ट्रेस Sara Ali Khan को हो गया था बड़ा कंफ्यूजन

इस अवसर पर संस्थान के पूर्व अपर महानिदेशक के. सतीश नंबूदिरीपाड का विदाई समारोह भी आयोजित किया गया। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किए गए इस समारोह में संस्थान के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया।