Donated chicken eggs for the construction of mosque

Jammu-Kashmir Latest News: मस्जिद निर्माण के लिए शख्स की दरियादिली.. दान किये मुर्गी के अंडे, 2 लाख रुपये में हुए नीलाम

Edited By :   Modified Date:  April 16, 2024 / 12:12 PM IST, Published Date : April 16, 2024/10:28 am IST

सोपोर: उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में एक मस्जिद के निर्माण के लिए चंदा जुटाने के लिए दान किये गए एक अंडे की नीलामी से 2.26 लाख रुपये मिले हैं। मस्जिद प्रबंधन कमेटी ने यह जानकारी दी। (Donated chicken eggs for the construction of mosque) यह मामला श्रीनगर से 55 किलोमीटर दूर सोपोर के मालपोर गांव का है, जहां स्थानीय मस्जिद कमेटी ने नकद और वस्तु दोनों तरह से दान लेना शुरू किया। एक बुजुर्ग महिला ने नाम सार्वजनिक नहीं करने के अनुरोध के साथ बताया कि उन्होंने अपनी मुर्गी का ताजा अंडा दान किया था।

BSP Candidates List 2024: पीएम मोदी के खिलाफ मायावती ने इस नेता को बनाया उम्मीदवार.. अखिलेश के गढ़ में बदल दिया प्रत्याशी..

दान की गईं सभी वस्तुओं को नीलामी के लिए रखा गया और अंडे के लिए सबसे अधिक धनराशि मिली। एक स्थानीय निवासी ने कहा कि लोगों ने तीन दिन तक अंडे की बोली लगाई और हर दौर के बाद, सफल बोली लगाने वाले ने अपनी बोली की राशि का भुगतान किया और फिर अधिक राशि जुटाने के लिए अंडे को दान के रूप में कमेटी को वापस कर दिया।

Vijay Sharma on Priyanka Gandhi: प्रियंका के दौरे पर मंत्री विजय शर्मा का तंज.. कहा, ‘पिछली बार फूल बिछाए थे, कांग्रेस ने बना लिया था गुलाब का गुलकंद’

नीलामी के अंतिम दिन दानिश अहमद नाम के एक युवा व्यवसायी ने 70 हजार रुपये में अंडा खरीदा। पड़ोसी वारपोरा इलाके के रहने वाले अहमद ने कहा, ‘हम इस मस्जिद का निर्माण जल्द से जल्द पूरा करने के लिए बहुत उत्सुक हैं। चूंकि मस्जिद को बड़ा बनाने की योजना है, इसलिए बड़ी धनराशि की आवश्यकता है। (Donated chicken eggs for the construction of mosque) उन्होंने कहा, “मैं कोई अमीर आदमी नहीं हूं लेकिन यह पवित्र स्थान के प्रति सिर्फ मेरा जुनून और भावना थी…।” अहमद के अनुसार, अंडे की कई दौर की नीलामी से कुल 2,26,350 रुपये जुटाये गए।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp