Restaurants in red fort : The country's first monument with restaurant

यहां सिर्फ घूमें नहीं खाएं भी, आज से खुलेगा रेस्टोरेंट वाला देश का पहला स्मारक, देखें मेन्यू

यहां सिर्फ घूमें नहीं खाएं भी, आज से खुलेगा रेस्टोरेंट वाला देश का पहला स्मारक, देखें मेन्यू The Country's first monument with restaurant

Edited By: , August 16, 2022 / 09:43 AM IST

Restaurants in red fort : नई दिल्ली। लालकिला घूमने जाने वाले लोगों को लिए एक अच्छी खबर है, अब आप घूमने के साथ खाने का भी आनंद ले सकते हैं। बता दें कि इसकी शुरुआत स्वतंत्रता दिवस के अगले दिन से खुले जाने की घोषणा में की गई थी। अमूमन लोग लाल किला देखते हैं और फिर खाने-पीने के लिए पास ही स्थित चांदनी चौक या कनॉट प्लेस का रुख करते हैं, मगर अब ऐसा नहीं करना होगा। अब लाल किले में ही होगा एक खास रेस्टोरेंट जहां बैठकर आप खाने-पीने और अच्छा वक्त बिताने का मजा ले सकेंगे। खास बात ये है कि इसी के साथ लाल किला देश का पहला ऐसा स्मारक बन गया है जहां रेस्टोरेंट भी होगा।

Read more: नदी में आए उफ़ान से दो राज्यों के बीच टूटा संपर्क, रेस्क्यू में जुटे जवान

रेस्टोरेंट का डिजाइन
लालकिले में खुलने वाले इस रेस्टोरेंट को मुगल स्मारक की तरह से डिजाइन करके बनाया गया है, जिसकी दीवारों पर इतिहास की जाानकारी दी गई है। यहां पर आप पुरानी और ऐतिहासिक चीजों का मजा ले सकते हैं। यह रेस्टोरेंट छत्ता बाजार के ग्राउंड फ्लोर में स्थित है। इसके खुलने का समय लालकिले के खुलने के समय के अनुसार रहेगा। यह मंगलवार से रविवार तक सुबह 7 बजे से शाम 5 बजकर 30 मिनट तक खुला रहता है और सोमवार को बंद रहता है।

Read more: प्रदेश में लम्पी वायरस ने मचाया हाहाकार! चार लाख से ज्यादा पशु संक्रमित, एक्शन में आई सरकार 

जानें क्या होगा मेन्यू में
Restaurants in red fort : रिपोर्ट्स के मुताबिक इस रेस्टोरेंट का खाना पूरी तरह वेजिटेरियन होगा। यहां का मेन्यू हर प्रदेश की मशहूर डिशेज पर आधारित बताया जा रहा है. इनमें ISBT मैगी, मुंबई वड़ा पाव, राजस्थानी लाल मास और जम्मू स्पेशल राजमा चावल जैसी डिशेज हैं। वहीं डिजर्ट में मोतीचूर लड्डू, चीज केक और चॉकलेट मड-केक भी है। बताया जा रहा है कि यह रेस्टोरेंट काफी बजट फ्रेंडली होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें