ed-has-done-a-raid-on-ncp-leader-praful-patel-and-sealed-his-property

NCP नेता प्रफुल्ल पटेल पर ED की बड़ी कार्यवाई , पूरी प्रॉपर्टी हुई जब्त, जानिए क्या है मामला

यह कार्यवाई पटेल पर इकबाल मिर्ची केस को लेकर हो रही है। इस केस में पटेल से दो बार पहले भी पूछताछ की जा चुकी है। प्रफुल्ल पटेल एनसीपी प्रमुख शरद पवार के काफी करीबी माने जाते हैं।

Edited By: , July 22, 2022 / 03:33 AM IST

Action on praful patel by ED : मुंबई।  प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तमाम विपक्षी नेताओं पर कार्यवाई लगातार देश के कई राज्यों में चल रही है, इसी बीच ईडी ने NCP नेता प्रफुल्ल पटेल पर भी बड़ी कार्यवाई करते हुए उनकी प्रॉपर्टी जब्त कर ली है। जानकारी के अनुसार ED ने सीजे हाऊस को भी जब्त किया है। यह कार्यवाई पटेल पर इकबाल मिर्ची केस को लेकर हो रही है। इस केस में पटेल से दो बार पहले भी पूछताछ की जा चुकी है। प्रफुल्ल पटेल एनसीपी प्रमुख शरद पवार के काफी करीबी माने जाते हैं।

Read more : कोरोना से संक्रमित मिले टीम इंडिया के ये स्टार खिलाड़ी, इस सीरीज में खेलने पर बना संशय 

अंडरवर्ल्ड डॉन से संबंध होने का है आरोप

अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मिर्ची के साथ प्रफुल्ल पटेल के लेन-देन की जानकारी सामने आई थी। पता चला कि दीपक सलवार एयर सेक्टर में एविएशन डील में शामिल था। प्रफुल्ल पटेल को भी 6 जून को सांशियात लेनदेन के सिलसिले में पूछताछ के लिए पेश होने का आदेश दिया गया था। इससे अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन वाले वित्तीय लेनदेन का पर्दाफाश हुआ।

सीजे हाउस से संबंधित है मामला

सीजे हाउस का यह मामला 2019 का है। तब प्रफुल्ल पटेल से मुंबई के ईडी दफ्तर में पूछताछ भी की गई थी। पूछताछ के लिए वो 3-4 बार ईडी के सामने पेश हुए थे। साल 2021 में पूरे पेपर ईडी के सामने भी प्रफुल्ल पटेल ने पेश किए थे।
बता दें कि मुंबई के वर्ली में सीजे हाउस एक बड़ी इमारत है। इस इमारत के बनने से पहले वहां एक छोटी सी बिल्डिंग थी। उस बिल्डिंग का मालिक गैंगस्टर इकबाल मिर्ची था। लेकिन जब यह पता चला कि प्रफुल्ल पटेल की कंपनी द्वारा इमारत का पुनर्विकास किया गया था।
हालांकि चौंकाने वाला खुलासा तब हुआ जब पता चला कि पटेल की कंपनी ने उस इमारत में जमीन के बदले इकबाल मिर्ची और उसके रिश्तेदारों को जमीन और पैसा दिया था। इस मामले में भी गबन का अंदेशा था. ईडी ने कई दिनों तक दस्तावेजों की जांच की। लंबे समय तक जांच और पूछताछ करने के बाद आखिरकार इस मामले में ईडी ने सीजे हाउस में उनके घर को सीज कर दिया है।

Read more : 5 लाख 77 हजार 777 वोट पाकर जीतीं द्रौपदी मुर्मू, राष्ट्रपति बनने पर जमकर थिरके बीजेपी कार्यकर्ता, जानिए किसने क्या कहा 

 

#HarGharTiranga