ED recovers 'black diary' from Arpita Mukherjee's house... there may be

अर्पिता मुखर्जी के घर से ED ने बरामद की ‘काली डायरी’… हो सकते हैं शिक्षक भर्ती से जुड़े कई बड़े खुलासे

ED recovers 'black diary' from Arpita Mukherjee's house : पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार तत्कालीन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : July 26, 2022/3:11 am IST

नई दिल्ली : ED recovers ‘black diary’ from Arpita Mukherjee’s house : पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार तत्कालीन शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से ED ने एक काली डायरी बरामद की है। ED ने दावा किया है कि, इस डायरी में शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े कई राज दफ्न है। सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार के दरमियान पार्थ चटर्जी और अर्पिता के घर पर छापेमारी की गई थी। दोनों के घर से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं। इसमें अर्पिता के घर से बरामद एक काली डायरी भी शामिल है।  >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े : ‘मैं वादा करती हूं कि BJP, TMC, बीजद के किसी भी सांसद को नहीं करूंगी फोन’, इस दिग्गज महिला नेत्री ने MTNL को इस तरह से दी KYC 

ED ने काली डायरी को लेकर किया बड़ा दावा

ED recovers ‘black diary’ from Arpita Mukherjee’s house : दावा किया जा रहा है कि इस डायरी में उन लोगों के नाम हैं, जिन्होंने शिक्षक नियुक्ति के लिए कथित तौर पर रुपये घूस के तौर पर लिए थे। ED सूत्रों का मानना है कि इस डायरी में पार्थ चटर्जी के अलावा तृणमूल के कई शीर्ष नेताओं के नाम हैं, जो इस भ्रष्टाचार में कथित तौर पर शामिल रहे हैं। बताया जा रहा है कि डायरी में जिन लोगों के नाम हैं, उनसे पूछताछ की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़े : ‘मेरी वाइफ है कटरीना कैफ’…, महीनों तक किया पीछा, एक्ट्रेस संग शादी का Video शेयर कर इस शख्स ने खोले राज 

12 फर्जी कंपनियां चला रही थीं अर्पिता मुखर्जी

ED recovers ‘black diary’ from Arpita Mukherjee’s house : ED के एक सीनियर अधिकारी ने बताया है कि बंगाल के स्कूल जॉब स्कैम की शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि अर्पिता मुखर्जी जो बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की नजदीकी सहयोगी हैं, 12 फर्जी कंपनियां चला रही थीं। ED के आधिकारी के अनुसार ऐसी कंपनियों से जुड़े दस्तावेज जांच एजेंसी ने शनिवार की शाम अर्पिता मुखर्जी के जोका फ्लैट में छापेमारी के दौरान बरामद किए हैं।

यह भी पढ़े : सूने मकान में चोरों ने बोला धावा, पार किए लाखों के जेवरात, सीसीटीवी फुटेज देखकर उड़े पुलिस के होश 

तमिलनाडु और ओडिशा के जानेमाने लोग हो सकते है शामिल

ED recovers ‘black diary’ from Arpita Mukherjee’s house : उनके अनुसार ED को शक है कि इस मामले में ओडिशा और तमिलनाडु के कुछ कम जानेमाने लोग भी शामिल हो सकते हैं। आपको बता दें कि अर्पिता मुखर्जी कुछ बांग्ला और उड़िया फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

ED के अधिकारी ने बताया है कि हमें अर्पिता के जोका फ्लैट पर जो दस्तावेज मिले हैं, उनसे पता चलता है कि वह आर्थिक गड़बड़ी को अंजाम देने के लिए कई फर्जी कंपनियां चला रही थीं। हमारे पास 12 ऐसी कंपनियों के दस्तावेज हैं। उन्होंने कहा, “मामले में ओडिशा और तमिलनाडु के कुछ लोगों की संलिप्तता हो सकती है, जिनके बारे में हमारा मानना है कि उन्होंने इस मामले में पैसों का लेन-देन किया।

यह भी पढ़े : ‘मन करता है राजनीति छोड़ दूं’ इस केंद्रीय मंत्री ने दिया बड़ा बयान 

ED recovers ‘black diary’ from Arpita Mukherjee’s house : ED की ओर से बताया गया कि वह ओडिशा और तमिलनाडु के कुछ लोगों पर नजर बनाए हुए हैं और जल्द ही उन्हें जांच के दायरे में लाया जाएगा। ED के अधिकारी ने कहा, “हम इस बात का पता लगाने की भी कोशिश कर रहे हैं कि क्या अर्पिता ने किसी फिल्म प्रोडक्शन हाउस में निवेश किया है? हमारे पास कई दस्तावेज, फाइल और हस्ताक्षर किए हुए कागजात हैं जो इस बात की ओर इशारा करते हैं।”

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें