ED raid in Ranchi

ED Raid: ED जांच की आंच मंत्रालय तक पहुंची, मंत्री आलमगीर के पीएस के कार्यालय में कागजात खंगाल रही ईडी की टीम

ED raid in Ranchi: ED जांच की आंच मंत्रालय तक पहुंची, मंत्री आलमगीर के पीएस के कार्यालय में कागजात खंगाल रही ईडी की टीम

Edited By :   Modified Date:  May 8, 2024 / 03:58 PM IST, Published Date : May 8, 2024/3:58 pm IST

ED raid in Ranchi: रांची। प्रवर्तन निदेशालय की टीम आज बुधवार को प्रोजेक्ट भवन पहुंची है। सचिवालय के ग्रामीण विकास सह ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री के ऑफिस में रेड की है। ईडी की पांच सदस्यीय टीम मुख्यालय के कार्यालय को सील कर दिया है और कमजातों की जांच कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम के अचानक पहुंचने से सचिवालय में हड़कंप मच गया। टीम के साथ मंत्री के आप्त सचिव संजीव लाल भी हैं। कार्यालय के अन्य कर्मियों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। बंद कमरे में पूछताछ हो रही है। ईडी के एडिशनल डायरेक्टर कपिल राज भी सचिवालय पहुंचे हैं।

Read more: Gwalior News : युवक के घर गोलियां चलाने वाला मास्टमाइंड और साथी ​गिरफ्तार! दोनों पर था इतने हजार का इनाम, जानें पूरा माजरा 

बता दें कि 6 मई को ही प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने रेड कर मंत्री के आप्त सचिव संजीव लाल के आवास और उनके सहयोगी जहांगीर आलम के घर से करीब 35 करोड रुपये कैश जब्त की थी। इसी सिलसिले में ईडी ने दोनों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद अब सचिवालय में उनके कार्यालय में पहुंचकर कागजातों की जांच कर रही है। ग्रामीण विभाग के ठेके में मनमानी अब भी जारी है।

Read more: T20 World Cup 2024: ‘जेठालाल जैसी है टीम इंड‍िया की टी20 वर्ल्ड कप जर्सी’, देखें सोशल मीडिया पर Viral Memes… 

ED raid in Ranchi: फर्क यही है कि पुराने वाले हट गये हैं और नये इंजीनियर-ठेकेदारों का गठजोंड़ ठेका मैनेज करने का काम कर रहा है। कई संवेदक इसकी शिकायत भी लगातार कर रहे हैं। ठेके में कमीशनखोरी भी बढ़ गयी है। ईडी को जो दस्तावेज हाथ लगे हैं उनमें पुराने के साथ-साथ नये इंजीनियरों की करतूतों का भी खुलासा हो रहा है। रांची में सर्वाधिक खेल हो रहा है पूरा चीफ इंजीनियर ऑफिस जांच के दायरे में हैं। इनमें कुछ अधिकारियों की भी भूमिका संदिग्ध है। 10 फीसदी तक ठेके में कमीशन की वसूली चल रही है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers