Edible oil prices down : prices of edible oil and these things come down

Edible oil prices down : त्योहारी सीजन में आम आदमी को मिली बड़ी राहत, खाने के तेल समेत इन चीजों के दाम घटे, यहां देखें नई कीमतें

Edible oil prices down : त्योहारी सीजन से पहले आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आई है। दशहरा से पहले खाने के तेल और खाने-पीने के अन्य

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : October 4, 2022/10:05 am IST

नई दिल्ली : Edible oil prices down : त्योहारी सीजन से पहले आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आई है। दशहरा से पहले खाने के तेल और खाने-पीने के अन्य सामानों की कीमतों में बड़ी गिरावट आई है। त्योहारों के पहले खाने-पीने की चीजों के दामों में आई गिरावट से लोगों को राहत मिली है। सरकार ने सोमवार को कहा कि एक महीने में 11 आवश्यक खाद्य वस्तुओं के दाम में दो से 11 फीसदी तक कम हुए हैं।

यह भी पढ़े : लालू के 15 राजनीतिक चेहरे! नीतीश बने ‘अर्जुन’ तो तेजस्वी को बनाया ‘कृष्णा’, पोस्टर का उद्देश्य दिल्ली की सत्ता पाने का संदेश 

11 फीसदी घटे पाम ऑयल के दाम

Edible oil prices down : खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर लिखा है कि जरूरी चीजों के दाम कम हुए हैं। इससे परिवार को मासिक बजट के मोर्चे पर राहत मिली है। पाम ऑयल का दाम दो अक्टूबर को अधिकतम 11 फीसदी घटकर 118 रुपये प्रति लीटर पर आ गया जबकि पिछले महीने दो तारीख को यह 132 रुपये प्रति लीटर था।

यह भी पढ़े : World Teachers’ Day: दुनिया 5 अक्टूबर को मनाती है टीचर्स डे, जानें क्या है एक महीने बाद टीचर्स डे मनाने के पीछे की वजह 

3 फीसदी गिरे सरसों के तेल के दाम

Edible oil prices down : सरसों तेल की कीमत तीन फीसदी घटकर 173 रुपये से 167 रुपये प्रति लीटर हो गई। मूंगफली तेल का भाव दो फीसदी घटकर 189 रुपये प्रति लीटर से 185 रुपये प्रति लीटर पर आ गया।

यह भी पढ़े : गृह मंत्री अमित शाह का जम्मू-कश्मीर दौरा, माता वैष्णो देवी के करेंगे दर्शन, कर सकते हैं ये बड़ी घोषणा 

छह फीसदी कम हुए वनस्पति घी के दाम

Edible oil prices down : इसके अलावा वनस्पति घी के भाव छह फीसदी घटकर 152 रुपये से 143 रुपये किलो पर आ गया है। सूरजमुखी तेल के दाम भी छह फीसदी घटकर 176 से 165 रुपये लीटर जबकि सोयाबीन तेल के भाव पांच फीसदी कम होकर 156 से 148 रुपये लीटर पर आ गये।

यह भी पढ़े : Weather Today: छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश में आज से तीन दिनों तक बारिश की संभावना, जारी किया गया अलर्ट 

दाल की कीमतों में भी आई गिरावट

Edible oil prices down : दालों में चने का भाव चार फीसदी घटकर 71 रुपये प्रति किलो, मसूर तीन फीसदी घटकर 94 रुपये किलो और उड़द दाल दो फीसदी घटकर 106 रुपये प्रति किलो रहे। मंत्रालय ने रविवार को कहा था कि वैश्विक बाजार में दाम में नरमी से घरेलू स्तर पर खाद्य तेल के दाम में कमी आई है। वैश्विक स्तर पर दाम में नरमी और आयात शुल्क में कमी से खाद्य तेलों के खुदरा दाम कम हुए हैं।

यह भी पढ़े : दशहरा से पहले रेलवे ने यात्रियों को दीया बड़ा झटका, रद्द की 200 से ज्यादा ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट 

कम हुई आलू-प्याज की कीमते

Edible oil prices down : प्याज की कीमत आठ फीसदी कम होकर 26 रुपये प्रति किलो से घटकर 24 रुपये प्रति किलो पर आ गयी। वहीं, आलू के दाम सात फीसदी घटकर 28 रुपये प्रति किलो से 26 रुपये प्रति किलो पर आ गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers