15 political faces of Lalu! Nitish became 'Arjun' and Tejashwi

लालू के 15 राजनीतिक चेहरे! नीतीश बने ‘अर्जुन’ तो तेजस्वी को बनाया ‘कृष्णा’, पोस्टर का उद्देश्य दिल्ली की सत्ता पाने का संदेश

पोस्‍टर में लालू प्रसाद यादव के अलग-अलग सिर के रूप में राहुल गांधी, सोनिया गांधी, शरद पवार, ओम प्रकाश चौटाला, अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल, सीताराम येचुरी, हेमंत सोरेन, शिबू सोरेन सहित अन्य नेता शामिल हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : October 4, 2022/9:41 am IST

15 political faces of Lalu : नई दिल्ली – सत्य पर असत्य की जीत के लिए रावण का दहन किया जाता है। 10 शीश वाले दसानन यानि रावण को बुराई को प्रतीक माना गया है। लेकिन राजनीतिक एक ऐसा दलदल माना जाता है। जहां नेताओं को किसकी छवि दे दी जाए अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। लेकिन एक पोस्टर ऐसा भी है जिसमें भगवान विष्णु का रूप लालू यादव को दिया है। इतना ही नहीं लालू इस किरदार में 15 राजनीतिक चेहरे भी नजर आ रहे है। और तो और 15 सिर वाले लालू प्रसाद यादव क पोस्टर के जरिए आरजेडी ने कुछ अलग संदेश देने की कोशिश की है। यह पोस्टर आरजेडी के एक नेता ने लगवाया है। इतना ही नहीं इस पोस्टर को आरजेडी बिहार कार्यालय के ठीक सामने लगाया गया है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : आज का पंचांग! नवरात्रि दुर्गा नवमी व्रत, दुर्गा पूजन और हवन करने के लिए देखें शुभ मुहूर्त

भाजपा के विरोध में दिख रहे तमाम दल

15 political faces of Lalu : पोस्‍टर में लालू प्रसाद यादव के अलग-अलग सिर के रूप में राहुल गांधी, सोनिया गांधी, शरद पवार, ओम प्रकाश चौटाला, अखिलेश ङ्क्षसह, अरङ्क्षवद केजरीवाल, सीताराम येचुरी, हेमंत सोरेन, शिबू सोरेन सहित अन्य नेता शामिल हैं। महिला राजद की प्रदेश महासचिव पूनम राय ने इसे बनवाया है।

read more : गृह मंत्री अमित शाह का जम्मू-कश्मीर दौरा, माता वैष्णो देवी के करेंगे दर्शन, कर सकते हैं ये बड़ी घोषणा 

लालू प्रसाद यादव के अलग-अलग सिर

15 political faces of Lalu : पोस्‍टर में लालू प्रसाद यादव के अलग-अलग सिर के रूप में राहुल गांधी, सोनिया गांधी, शरद पवार, ओम प्रकाश चौटाला, अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल, सीताराम येचुरी, हेमंत सोरेन, शिबू सोरेन सहित अन्य नेता शामिल हैं। महिला राजद की प्रदेश महासचिव पूनम राय ने इसे बनवाया है।

read more : दशहरा से पहले रेलवे ने यात्रियों को दीया बड़ा झटका, रद्द की 200 से ज्यादा ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट 

दिल्‍ली पर कब्‍जा कर लेने का संदेश

15 political faces of Lalu : संदेश यह है कि ये सभी नेता 2024 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सत्ता पर कब्जा कर लेंगे। राजद के चुनाव चिन्ह लालटेन और जदयू के चुनाव चिन्ह तीर की चर्चा करते हुए कहा गया है कि लालटेन की रोशनी में एक-एक तीर सही निशाने पर लगाया जाएगा।

read more : ‘तेरे नाम’ के डायरेक्टर बने भारत के दिग्गज राजनेता ! तस्वीर देखकर पहचान पाना मुश्किल… 

प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री की भी तस्वीर

15 political faces of Lalu : पोस्‍टर के एक हिस्से में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की भी तस्वीर है। मोदी के बारे में लिखा गया है कि वे किसी की नहीं सुनते। अपने मन की बात करते हैं। अमित शाह को इंसान से इंसान को लड़ाने वाला बताया गया है।

read more : आज का पंचांग! नवरात्रि दुर्गा नवमी व्रत, दुर्गा पूजन और हवन करने के लिए देखें शुभ मुहूर्त

कृष्‍ण से की गई तेजस्‍वी यादव की तुलना

15 political faces of Lalu : इस पोस्‍टर में तेजस्‍वी यादव को कृष्‍ण तो नीतीश कुमार को अर्जुन के रूप में दिखाया गया है। पोस्‍टर में तेजस्‍वी यादव, नीतीश कुमार से कह रहे हैं कि आपके साथ पहले के चक्र धारी और अब के लालटेन धारी हैं। इस बार दिल्‍ली फतह कर लेनी है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें