एक दिन पहले खरीदे इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्ज होते ही फटा, हादसे में एक की मौत, तीन की हालत गंभीर

Electric scooter Blast : अब मार्केट में डिमांड भी बढ़ गई है। इस बीच इलेक्ट्रीक स्कूटर के फटने की खबर सामने आई है

Edited By: , April 24, 2022 / 09:45 AM IST

नई दिल्ली। Electric scooter Blast :   देश में बढ़ते पेट्रोल-डीजल से राहत पाने लोग अब इलेक्ट्रीक कार और बाइक खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं। वहीं अब मार्केट में डिमांड भी बढ़ गई है। इस बीच इलेक्ट्रीक स्कूटर के फटने की खबर सामने आई है। हादसे में एक की मौत भी हो गई है। जिसके बाद अब ग्राहकों के दिल में डर पैदा कर दिया है।

यह भी पढ़ें: सिम्स अस्पताल की स्टाफ नर्सों ने दी सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी, 30 अप्रैल के बाद ठप्प हो सकती है व्यवस्थाएं

इलेक्ट्रिक स्कूटर के फटने का ताजा मामला आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा का है। बताया जा रहा है कि नई इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी चार्ज के दौरान फट गया। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, वहीं उनकी पत्नी और दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद से अब ग्राहक ईवी खरीदने से डर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ई-गवर्नेंस मॉडल के साथ शुरू किए गए पांच नवाचारों की हालत खराब, आम जन को बेहतर सुविधाएं देने की गई थी पहल

Electric scooter Blast :  इधर धमाके की आवाज सुनकर आस-पड़ोस में हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार शिवकुमार ने 22 अप्रैल को ही कॉर्बेट 14 इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था। इससे पहले हैदराबाद के निजामाबाद में भी कुछ दिन पहले ही प्योर ईवी की बैटरी में आग लगने की खबर आई थी। हादसे में एक 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: पंचायत-निकाय चुनाव के लिए आरक्षण, 27 की बजाय 35 फीसदी OBC आरक्षण देने की सिफारिश की तैयारी

Electric scooter Blast :  हादसे की जांच के लिए भारत सरकार ने एक कमेटी का गठन किया है और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इलेक्ट्रिक दो-पहिया निर्माताओं को चेतावनी दी है कि अगर स्कूटर की सेफ्टी में कोई भी समझौता देखा गया तो कंपनी पर भारी पेनल्टी की जाएगी।

यह भी पढ़ें:  गुंडे-बदमाशों के खिलाफ फुल स्पीड में ‘मामा’ का बुलडोजर, अवैध कब्जों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी