ओडिशा की पांच लोकसभा और 35 विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू |

ओडिशा की पांच लोकसभा और 35 विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू

ओडिशा की पांच लोकसभा और 35 विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू

:   Modified Date:  April 26, 2024 / 09:08 PM IST, Published Date : April 26, 2024/9:08 pm IST

भुवनेश्वर, 26 अप्रैल (भाषा) भारत निर्वाचन आयोग और राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) द्वारा शुक्रवार को अधिसूचना जारी किये जाने के साथ ही ओडिशा की पांच लोकसभा और 35 विधानसभा सीट के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इन सीट पर 20 मई को मतदान होगा।

राज्य की 35 विधानसभा सीट के साथ जिन पांच लोकसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन की अधिसूचना जारी की गई है उनमें बारगढ़, सुंदरगढ़(सुरक्षित), बोलंगीर, कंधमाल और अस्का लोकसभा सीट शामिल है।

अधिसूचना के मुताबिक नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख तीन मई है। इसके अगले दिन नामांकन पत्रों की जांच होगी। उम्मीदवार छह मई या उससे पहले अपना नामांकन वापस ले सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार निर्वाचन आयोग ने पांच लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान का अलग कार्यक्रम तय किया है। सामान्य समय सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक का है। हालांकि सुरक्षा और अन्य बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए इसमें परिवर्तन किया गया है।

अधिसूचना के अनुसार पदमपुर, बोनाई, कांतामाल और बौध के साथ-साथ पटनागढ़, कांताबांजी, बालीगुड़ा, उदयगिरि और फुलबनी विधानसभा क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में मतदान सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक होगा।

अधिसूचना में कहा गया है कि पटनागढ़, कांताबांजी, बालीगुड़, उदयगिरि और फुलबनी के कुछ केंद्रों और दासपल्ला विधानसभा क्षेत्र के सभी केंद्रों पर मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा।

भाषा

योगेश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers