Flood caused havoc in the state, people are forced to live by tents on the

प्रदेश में बाढ़ ने मचाई तबाही, हाइवे पर टेंट लगाकर रहने के लिए मजबूर है लोग, फिर हो सकती है बारिश

Flood caused havoc in state : असम में लगातार हुई बारिश के बाद आई बाढ़ का कहर अब भी जारी है। इस बाढ़ से प्रदेश में अब तक 108 लोगों की मौत हो गई

Edited By: , June 25, 2022 / 08:47 PM IST

नई दिल्ली : Flood caused havoc in state : असम में लगातार हुई बारिश के बाद आई बाढ़ का कहर अब भी जारी है। इस बाढ़ से प्रदेश में अब तक 108 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस बाढ़ के बाद हजारों लोगों को अपने घरों को छोड़कर राहत शिविरों में रहने के लिए मजबूर है। मिली जानकारी के मुताबिक लोगों को बाढ़ से बचने के लिए हाईवे पर शरण लेना पड़ रहा है। लोग बाढ़ से बचने के लिए हाईवे किनारे टेंट डालकर रह रहे हैं। राहा विधानसभा क्षेत्र के 155 गांवों के करीब 1.42 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

यह भी पढ़े : ‘हाईवे पर FASTag से लूट’!, IAS ने Video शेयर कर कही इस तरह की बात, जानें पूरी सच्चाई

बाढ़ से प्रभावित हुए 28 जिले

Flood caused havoc in state :  बीते दिनों जहां बाढ़ से 32 जिले प्रभावित थे वहीं बाढ़ का असर अब धीरे धीरे कम होने लगा है। यहां 28 जिलों में 33 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। वहीं 2.65 लाख से अधिक लोग 1,126 राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं। वहीं बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 118 पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़े : 40 फीट नीचे गिरी यात्री बस, दो बच्चे फंसे, 25 से ज्यादा लोग थे सवार

सभी राज्यों में हो सकती है बारिश

Flood caused havoc in state : बता दें कि वर्तमान में बारिश न होने के कारण राज्य के जिलों में 5-8 फीट पानी में डूबे हुए हैं। अधिकारियों की मानें तो बेथुकंडी इलाके में स्थानीय लोगों द्वारा बराक नदी के तटबंध के एक हिस्से को नुकसान पहुंचाने के कारण हुआ। मौसम विभाग के अधिकारियों की मानें तो अगले कुछ दिनों में पूर्वोत्तर भारत के लगभग सभी राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। संभावना है कि अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर में 28 जून तक अलग अलग स्थानों पर बारिश की संभावना है।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga