Former Chief Minister and SP Patron Mulayam Singh Yadav dies

पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन, सपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर, अंतिम समय में अखिलेश से कही ये बड़ी बात

Former Chief Minister and SP Patron Mulayam Singh Yadav dies : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है। वह 81 साल के थे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : October 10, 2022/9:58 am IST

Mulayam Singh Yadav passes away : लखनऊ – उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है। वह 81 साल के थे। मुलायम सिंह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में वह वेंटिलेटर पर थे। रविवार से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद सपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई। पहलवान और शिक्षक रहे मुलायम ने लंबी सियासी पारी खेली। तीन बार यूपी के मुख्यमंत्री रहे। केंद्र में रक्षा मंत्री रहे। उन्हें बेहद साहसिक सियासी फैसलों के लिए भी जाना जाता है।

read more : DA के बाद कर्मचारियों को जल्द मिलेगी एक और बड़ी खुशखबरी! वेतन में होने वाला है ईजाफा, जानें कैसे 

Mulayam Singh Yadav passes away : वहीं मुलायत सिंह यादव की हालात काफी समय से बहुत ही खराब चल रही थी। ऐसे में भी मुलायत देश की राजनीतिक माहौल की खबर लेते रहते थे। मुलायम ने अपने अंतिम समय में बेटे अखिलेश से कहा कि वह पार्टी की जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभाएं। कार्यकर्ताओं को हमेशा पार्टी के प्रति जागरूक करें। इतना ही नहीं पार्टी की गतिविधियों पर नजर बनाकर अपने कार्यों पर अमल करें।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers