Former CM BS Yeddyurappa announced his retirement from politics

पूर्व मुख्यमंत्री ने किया राजनीति से संन्यास का ऐलान, अचानक सामने आए फैसले से मचा हड़कंप

BS Yeddyurappa announced his retirement : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2023 / 02:22 PM IST, Published Date : January 31, 2023/2:19 pm IST

बेलगावी : BS Yeddyurappa announced his retirement : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की। येदियुरप्पा बीजेपी की केंद्रीय संसदीय समिति के सदस्य भी हैं। संन्यास का ऐलान करने के बाद उन्होंने साफ किया कि वह राजनीति में बने रहेंगे। येदियुरप्पा ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे और भविष्य में उनकी कोई चुनाव लड़ने की योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं अभी 80 साल का हूं। मैं चुनाव नहीं लड़ सकता।

यह भी पढ़ें : iQOO Neo 7 SE 5G: जल्द आ रहा ये धमाकेदार स्मार्टफोन, सस्ती ​कीमत में मिलेंगे कई शानदार फीचर्स 

सक्रिय राजनीति में बने रहेंगे

BS Yeddyurappa announced his retirement :  उन्होंने कहा कि वह सक्रिय राजनीति में बने रहेंगे और अब उनका एकमात्र उद्देश्य राज्य में बीजेपी सरकार को सत्ता में वापस लाना है। उन्होंने कहा कि मेरा लक्ष्य 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी सुनिश्चित करना भी है। माना जा रहा है कि येदियुरप्पा पार्टी में अपने बेटे बीवाई विजयेंद्र के लिए बेहतर हालात के लिए बल्लेबाजी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : देर रात स्टेशन पर मची अफरा-तफरी, पुलिसकर्मियों के साथ हुई मारपीट का वीडियो हुआ वायरल 

राजनीतिक गलियारों में मची हलचल

BS Yeddyurappa announced his retirement :  उन्होंने पहले घोषणा की थी कि विजयेंद्र शिकारीपुरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जिसका वे प्रतिनिधित्व करते हैं। बाद में उन्होंने कहा कि पार्टी इस पर अंतिम फैसला लेगी। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने दावा किया कि येदियुरप्पा को पार्टी के भीतर तिरस्कृत किया जाता है। उनकी इस घोषणा से राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें