विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! पूर्व कांग्रेस नेता,अभिनेता एवं नौकरशाह भाजपा में शामिल |

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! पूर्व कांग्रेस नेता,अभिनेता एवं नौकरशाह भाजपा में शामिल

कर्नाटक में पूर्व कांग्रेस नेता व अवकाशप्राप्त नौकरशाह भाजपा में शामिल Former Congress leader, retired bureaucrat joins BJP in Karnataka

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : November 3, 2022/2:56 pm IST

Former Congress leader joins BJP : बेंगलुरु, 3 नवंबर । कर्नाटक में कांग्रेस के पूर्व नेता एस. पी. मुद्दाहनुमेगौड़ा, अभिनेता से नेता बने शशि कुमार और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के सेवानिवृत्त अधिकारी अनिल कुमार बी. एच. बृहस्पतिवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

उन्हें यहां राज्य मुख्यालय में पार्टी में शामिल किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील मौजूद थे।

read more: बालिका गृह में नाबालिग से दुष्कर्म और गर्भधारण पर बड़ा खुलासा, अलग-अलग निकला आरोपी और बच्चे का DNA

Former Congress leader joins BJP: तुमकुरु के पूर्व सांसद मुद्दाहनुमेगौड़ा ने सितंबर में कांग्रेस छोड़ने की घोषणा की थी। वह 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के एकमात्र मौजूदा सांसद थे, जिन्हें टिकट नहीं दिया गया था। कांग्रेस ने वह सीट राज्य में अपने तत्कालीन गठबंधन सहयोगी जद (एस) को दे दी थी। मुद्दाहनुमेगौड़ा पहले ही कुनिगल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा जता चुके हैं।

read more: सीएम का बड़ा फैसला, अब घर बैठे मजदूरों को हर महीने मिलेंगे 5 हजार रुपये, जानें कैसे ?

कन्नड़ फिल्मों के अभिनेता शशि कुमार विगत में कांग्रेस और जद (एस) दोनों से जुड़े रहे हैं। वह 13वीं लोकसभा के सदस्य थे और वह जनता दल (यूनाइटेड) के टिकट पर चित्रदुर्ग सीट से विजयी हुए थे। उन्होंने 2018 में जद (एस) के टिकट पर होसदुर्गा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए थे। अनिल कुमार जुलाई में अतिरिक्त मुख्य सचिव पद से सेवानिवृत्त हुए थे।