Fraud of crores in the name of getting job in Agniveer and Railways

अग्निवीर और रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर की करोड़ो की ठगी, फिर हुआ कुछ ऐसा की दंग रह गए सभी

job Fraud in Agniveer and Railways :देश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने के कई मामले सामने आते हैं, लेकिन कई मामले

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : October 4, 2022/2:58 pm IST

नई दिल्ली : job Fraud in Agniveer and Railways : देश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने के कई मामले सामने आते हैं, लेकिन कई मामले ऐसे होते हैं जो सबके होश उड़ा देते हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के आगरा से सामने आया है। यहां सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी को अंजाम दिया गया है। एसटीएफ की टीम ने लोगों से ठगी करने वाले 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

यह गैंग अग्निवीर और रेलवे ग्रुप डी में भर्ती कराने के नाम पर लोगों से मोटी रकम वसूल रहा था। यह लोग फर्जी दस्तावेज दिखाकर रुपये लेते फिर सभी साक्ष्य मिटा देते। पुलिस आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अब तक कितने लोगों इनके झांसे में फंस चुके हैं।

यह भी पढ़े : चिंताजनक हुई पूर्व मुख्यमंत्री की हालत, आईसीयू में चल रहा इलाज 

ये 9 लोग हुए गिरफ्तार

job Fraud in Agniveer and Railways : एसटीएफ टीम ने प्रेम ग्रीन, पीजी होमस्टे में छापेमारी कर जितेंद्र , प्रभात शर्मा, युसुफ, संतोष, धर्म सिंह, अनिल, सुल्तान, सोनू और पवन चौधरी को गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ थाना ताजगंज में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी युवाओं को सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर ठग रहा था।

यह भी पढ़े : ALERT! कई बैंकों ने यूजर्स को दी चेतावनी कहा- हो जाएं अलर्ट, झटके में हो जाता है बैंक अकॉउंट खाली, बैंकिंग ऐप को टारगेट बना रहा ये खतरनाक वायरस 

लंबे समय से इन वारतादों को अंजाम दे रहे थे आरोपी

job Fraud in Agniveer and Railways : जानकारी के मुताबिक,गिरोह के हर सदस्य का काम बंटा हुआ था और रुपयों को आपस में बराबर बांटा जाता था। गिरोह का सदस्य जीतेंद्र लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए Blue Stactks App का इस्तेमाल कर रहा था। इस ऐप में कई एप्लीकेशन और फर्जी जानकारियों से लोगों को भ्रम में डाला जाता था। भरोसे में लेने के बाद उनसे रुपये वसूले जाते और गायब हो जाते। यह गैंग लंबे समय से इन वारतादों को अंजाम दे रहा था।

यह भी पढ़े : ATS ने तैयार की PFI के आरोपी सदस्यों के ‘खानदान’ की कुंडली, की जा रही जांच

आरोपियों ने लोगों से करोड़ो रुपये की ठगी की है

job Fraud in Agniveer and Railways :  पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अग्निवीर योजना और रेलवे ग्रुप डी में भर्ती के नाम पर लोगों से करोड़ो रुपये की ठगी की है। यूपी एसटीएफ की आगरा यूनिट ने गिरोह के कब्जे से लैपटॉप, 11 महंगे मोबाइल फोन, 16 बुलावा पत्र, 6 दोपहिया वाहन,10 एटीएम कार्ड, 4 आधार कार्ड, 7 पैन कार्ड, 2 ड्राइविंग लाइसेंस, 3 लाख रुपये और लग्जरी क्रेटा कार बरामद की है। पुलिस को इनसे और कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें