Fuel Price: Oil has become cheaper, the price has come down so much

Fuel Price : नवरात्रि के पहले दिन सस्ता हुआ तेल, घटकर इतना कम हुआ दाम, देखें नई कीमत

Petrol-diesel price : नवरात्र के पहले दिन सस्ता हुआ तेल, घटकर इतना कम हुआ दाम, देखें नई कीमत, Fuel Price, Latest Petrol-diesel price

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : September 26, 2022/11:41 pm IST

नई दिल्ली। Petrol-diesel price : नवरात्रि के पहले दिन अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। कई महीनों से स्थिर बनी हुई पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जल्द ही कमी होने के आसार है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक बार फिर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई है। जनवरी के बाद पहली बार ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमतें 85 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आई हैं।

यह भी पढे़ं :  नवरात्रि के पहले ही दिन सरकारी कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, सरकार ने DA से पहले किया ये बड़ा ऐलान

Petrol-diesel price : वहीं इस गिरावट के बाद संभावना जताई जा रही है कि देश में जल्द ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आ सकती है। दूसरी ओर दुनिया भर में मंदी की आशंका के चलते दामों में कमी आई है। रिपोर्ट की माने तो दुनिया भर में ब्याज दरों में बढ़ोतरी के कारण संभावित वैश्विक मंदी के कारण ईंधन की मांग में भी कमी आई है। वहीं ईंधन की कम मांग की आशंका से तेल की कीमतों में सोमवार को दूसरे दिन गिरावट आई और अमेरिकी डॉलर में बढ़ोतरी के कारण गैर-डॉलर उपभोक्ताओं की कच्चे तेल की खरीद की क्षमता सीमित हो गई। वहीं अब जल्द ही इसका फायदा लोगों को मिलने वाला है।

यह भी पढे़ं :  कट… बोलने पर भी खुद को कंट्रोल नहीं कर पाए ये स्टार्स, किसिंग सीन करते समय हो गए बेकाबू

Petrol-diesel price : नवंबर सेटलमेंट के लिए ब्रेंट क्रूड वायदा $1.35, या 1.57% फिसलकर $84.80 प्रति बैरल पर आ गया। अनुबंध गिरकर 84.51 डॉलर पर आ गया, जो 14 जनवरी के बाद का सबसे निचला स्तर है। वहीं यूएस वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (WTI) क्रूड वायदा नवंबर डिलीवरी के लिए 1.15 डॉलर या 1.46% गिरकर 77.59 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। WTI घटकर $77.21 हो गया, जो 6 जनवरी के बाद का सबसे निचला स्तर है। वहीं दोनों अनुबंध शुक्रवार को लगभग 5% गिर गए।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 
Flowers