Garlic Price Hike

Garlic Price Hike: प्याज के बाद अब लहसुन ने लगाया महंगाई का तड़का, आसमान छू रहे दाम, यहां देखें कीमत

Garlic Price Hike: प्याज के बाद अब लहसुन ने लगाया महंगाई का तड़का, आसमान छू रहे दाम, यहां देखें कीमत

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2023 / 03:14 PM IST, Published Date : December 11, 2023/3:14 pm IST

Garlic Price Hike: देश में इन दिनों महंगाई चरम पर है। टमाटर के बाद एक तरफ जहां प्याज के दाम बढ़े थे उसी बीच देश की जनता को एक और झटका लगा है। बता दें कि लहसुन के दामों में अचानक बढ़ोतरी देखी गई है। इसकी कीमत ने लोगों को हैरान कर के रख दिया है।

Read More: Asaduddin Owaisi on Article 370: अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से संतुष्ट नहीं AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, कहा – ‘इसका नुकसान सबसे ज़्यादा..’ 

इस वजह से बढ़े लहसुन के दाम

दरअसल, रिटेल मार्केट में लहसुन के दाम 300 से 400 रुपये किलो पहुंच गए हैं। हालांकि लहसुन के दाम पहले से ही ज्यादा है। लेकिन अब ठंड आते ही और भी ज्यादा उछाल देखने को मिल रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि बारिश की वजह से लहसुन की फसल खराब हो गई है। जिससे आवक कम होने लगी है।  आवक कम होने की वजह से मांग अधिक हो रही है, जिसके चलते अब लहसुन के दामों में उछाल देखा जा रहा है।

Read More: Neha Malik Sexy Video: व्हाइट ड्रेस में भोजपुरी हसीना ने काटा बवाल, कातिलाना अदाओं से बढ़ाया इंटरनेट का पारा 

व्यापारियों की माने तो लहसुन के दामों में गिरावट की संभावना कम है। पिछले महीने इसे 100-150 प्रति किलोग्राम से ज्यादा के लिए बेचा जा रहा था और अब यह 150-250 प्रति किलोग्राम के बीच बेचा जा रहा है। इतना ही नहीं रिटेल मार्केट में लहसुन के दाम 300 से 400 रुपये किलो पहुंच गए हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp