Gold coins found in the lot during the digging of the pit in up

शौचालय के लिए खोदे गए गड्ढे से निकला तांबे का लोटा, खोलकर देखा तो मिला इतना सोना कि… मची खलबली

Gold coins found : शौचालय के लिए खोदे गए गड्ढे में से सोने के सिक्के मिलने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : July 18, 2022/3:42 am IST

नई दिल्ली। Gold coins found खेत में सोना का लोटा या फिर हांडी मिलने के कई खबर आने जरूर सुने होंगे। लेकिन इस बार शौचालय के लिए खोदे गए गड्ढे में से सोने के सिक्के मिलने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिसके बाद इलाके में खलबली मच गई। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस भी सोना का सिक्का देख हैरान रह गई।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां Click करें*<<

यह भी पढ़ें: घर में सो रहा था परिवार, तभी अचानक उठने लगी आग की लपटें, महिला और उसके दो नाबालिग बेटे जिंदा जले

Gold coins found : मामला उत्तर प्रदेश के जौनपुर के मछलीशहर का है। बताया जा रहा है कि यहां शौचालय के गड्ढे की खुदाई की जा रही थी। इस दौरान मजदूरों को एक तांबे के लोटा मिला। वहीं लोटे में सोने के सिक्के देखकर दंग रह गए। इसके बाद इसकी भनक परिवार के लोगों और मजदूरों ने किसी को नहीं लगने दी। हालांकि मामले में विवाद बढ़ने के बाद पुलिस को इसकी खबर लग गई।

यह भी पढ़ें:  एक अगस्त से नहीं होगी इन फिल्मों की शूटिंग, निर्माताओं ने इस वजह से लिया फैसला

जिसके बाद पुलिस ने सिक्कों को कब्जे में ले लिया है। सभी सिक्के अंग्रेजी हुकूमत 1889-1912 के बताए जा रहे हैं। पुलिस मजदूरों से पूछताछ कर रही है। कुछ मजदूर फरार भी बताए जा रहे हैं।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

जानकारी के अनुसार, नूरजहां पत्नी इमाम अली राइनी के घर में शौचालय निर्माण के लिए बीते मंगलवार को गड्ढे की खुदाई हो रही थी। चर्चा है कि खुदाई के दौरान तांबे के लोटे में कुछ सिक्के मिले, जिसे लेकर मजदूर आपस में झगड़ने लगे। परिजन के मुताबिक मजदूर काम बीच में ही छोड़कर चले गए। अगले दिन फिर मजदूरों ने आकर सिक्कों के लालच में खुदाई करना शुरू कर दिया। इसी बीच किसी मजदूर ने राइन के बेटे को सोने के सिक्के मिलने वाली बात बता दी।

यह भी पढ़ें:  नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा की बंपर जीत से गदगद हुए सीएम शिवराज, प्रदेश की जनता को दिया धन्यवाद

फिर राइन ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी। फिर प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। पुलिस ने मजदूरों से पूछताछ की। मजदूरों ने पहले तो ऐसी किसी घटना से इनकार किया, मगर पुलिस ने सख्ती की तो उन्होंने सोने के सिक्के मिलने की बात स्वीकार कर ली।

मजदूरों ने पुलिस को सोने के 9 सिक्के दिए और एक सिक्का मकान मालकिन ने दिया। कुल 10 सिक्के पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए। तांबे के लोटे में कितने सिक्के थे। ये अभी तक साफ नहीं है। पुलिस इसे लेकर पूछताछ कर रही है।

और भी है बड़ी खबरें…